Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana: देश का मोस्ट वांटेड नशा तस्कर 'चीता' सिरसा से गिरफ्तार, आतंकवादियों से भी संबध

शनिवार सुबह पंजाब और हरियाणा पुलिस ने सिरसा के बेगू में छापा मारकर मोस्टवांटेड नशा तस्कर रणजीत सिंह 'चीता' को भाई समेत गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस का दावा है कि इनकी गिरफ्तारी से कई महत्वपूर्ण मामलों में खुलासे होंगे।

Haryana:  देश का मोस्ट वांटेड नशा तस्कर चीता सिरसा से गिरफ्तार,  आतंकवादियों से भी संबध
X

एनआईए, पंजाब और हरियाणा पुलिस ने शनिवार सुबह हरियाणा (Haryana) के सिरसा जिले से देश के सबसे बड़े ड्रग तस्करों में से एक अमृतसर के रणजीत राणा उर्फ चीता (Ranjeet Singh Cheeta) को गिरफ्तार किया है। चीता जून 2019 में अटारी से मिले 532 किलोग्राम हेरोइन में वांटेड (Wanted) था। इसके अलावा उसके ऊपर पंजाब के विभिन्न थानों में ड्रग तस्करी सहित अन्य धाराओं में लगभग दस मामले दर्ज हैं।

छापामार कार्रवाई में बेगू गांव से उसके भाई गगन साथ ही चीता के रिश्तेदार गुरमीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है। गुरमीत सिंह पर चीता को सिरसा में पनाह देने का आरोप है। वहीं इस बारे में सिरसा के डीआइजीडॉ. अरुण सिंह का कहना है कि यह संयुक्त आपरेशन था। पकड़ा गया एक नशा तस्कर देशभर में मोस्टवांटेड था। पुलिस का कहना है कि रणजीत उर्फ चीता के आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से संपर्क है। साथ ही टेरर फंडिंग में भी संलिप्तता का संदेह है। इस ऑपरेशन का नेतृत्व एनआईए के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तेजेंद्र सिंह कर रहे थे।

पिता और पत्नी हिरासत में

पुलिस के मुताबिक ये तस्कर पिछले 8 महीने से हरियाणा के सिरसा के बेगू रोड स्थित एक घर में छिपे हुए थे। रणजीत के पिता हरभजन, पत्नी परमजीत, भाई की बहू पूजा और एक बच्ची को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। एनआईए टीम रणजीत और उसके भाई गगनदीप को फिलहाल अमृतसर लेकर गई है, जहां इन्हें अदालत में पेश कर इन्हें रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान पुलिस को कुछ बड़े अंतरराष्ट्रीय स्तर के खुलासे होने की उम्मीद है। रणजीत कुल छह भाई हैं, जिनमे तीन भाई पहले से पुलिस की गिरफ्त में हैं।

Next Story