Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एसडीएम के बाद पार्षद की फेसबुक आईडी हैक, मैसेज करके दोस्तों से मांगे पैसे

रेवाड़ी में पार्षद की फेसबुक आईडी हैक कर दोस्तों से पैसे मांगे गए। पार्षद को जब इसकी जानकारी पहुंची तो उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई।

राजस्थान के फेसबुक यूजर का डाटा हुआ चोरी, प्रत्येक तीसरे यूजर से मांगी जा रही फिरौतीराजस्थान में फेसबुक यूजर का डाटा हुआ चोरी

रेवाड़ी में फेसबुक आईडी हैक कर मदद मांगने का मामला एक बार फिर रेवाड़ी में सामने आया है। हैकर्स ने पार्षद की फेसबुक आईडी हैक कर न केवल दोस्तों को मैसेज भेज, बल्कि अलग-अलग बहाने बनाकर रुपयों की मांग की। हैकर्स ने पार्षद के सैकड़ों दोस्तों को मैसेंजर की मदद से अलग-अलग मैसेज किये।

इसी दौरान एक दोस्त ने पार्षद से फोन कर रुपये मांगने की वजह पूछी तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। उसने तुरंत साइबर सेल और संबंधित थाने का शिकायत दी है। बता दें कि इससे पहले भी रेवाड़ी में दो व्यक्तियों की ऐसे ही आईडी मैसेंजर हैक कर रुपयों की मांग की गई है।

जिला के गांव भोतवास भोंदू निवासी व वार्ड नंबर 5 के पार्षद अमित कुमार के पास उसके दोस्त मुकेश कुमार का फोन आया और पूछा कि आपको अचानक इतने रुपयों की क्या जरुरत पड़ गई। अमित कुमार ने कहा कि उसे तो ऐसा कोई मैसेज या फोन नहीं किया। जिस पर मुकेश ने बताया कि उसके पास उसकी आईडी से मैसेज आया है।

जिसके बाद अमित कुमार को आईडी हैक होने का संदेह हुआ। इसके बाद उसके पास अनेक दोस्तों के फोन आया और सभी ने रुपयों मांगने की वजह पूछी तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। जब उसने अपनी फेसबुक आईडी खोलने का प्रयास किया तो वह भी नहीं खुल पाई। इसके बाद उसने संबंधित थाने व साइबर सैल को आईडी हैक होने की शिकायत करते हुए आईडी को मिस यूज करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

तत्पश्चात अमित कुमार ने वाट्सअप से जुड़े गु्रपों व दोस्तों को मैसेज कर जानकारी दी कि उसकी आईडी हैक हो चुकी है। आरोपी द्वारा दिये गए खाते में पैसे ट्रांसफर न करे। अमित ने बताया कि हैकर्स ने खाता नंबर और मोबाइल फोन नंबर भी उसके दोस्तों को शेयर किया है।

दिये गए मोबाइल फोन पर कई बार फोन किया गया, लेकिन वह फोन रिसीव नहीं कर रहा है। हैकर्स ने किसी से 20 तो किसी से 30 हजार रुपये की मदद की मांग की जा रही है। गौरतल है कि इससे पहले जिले में एसडीएम बावल की फेसबुक हैक कर दोस्तों से बीमारी के नाम पर आर्थिक सहायता मांगी जा चुकी है।

Next Story
Top