Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा: महामारी बना कोरोना वायरस, हांसी में मिला ग्रसित मरीज

हरियाणा के हांसी में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मिला है। राज्य सरकार ने पहले ही इस बीमारी को महामारी घोषित कर दिया है।

हरियाणा: महामारी बना कोरोना वायरस, हांसी में मिला ग्रसित मरीज
X
कोरोनावायरस

देश में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी है। हरियाणा के हांसी में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मिला है। इसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। एक दिन पहले ही सरकार ने महामारी घोषित की थी।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, संदिग्ध मामलों के 44 नमूने बुधवार तक टेस्टिंग के लिए भेजे गए थे। इनमें से 38 में कोरोना वायरस नेगेटिव पाया गया। अभी 6 लोगों की रिपोर्ट बाकी है। इसमें 4 गुरुग्राम और पंचकुला के दो मरीज शामिल हैं।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोविद-19 को हरियाणा में महामारी घोषित कर दिया है। किसी भी आकस्मिकता से निपटने के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों में 1,206 बेड वाले 270 से अधिक आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं।

कोरोना के चलते नियम तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं। सार्वजनिक जगहों पर जाने से मना कर दिया गया है। सभी अस्पतालों को संदिग्ध कोरोना वायरस मामलों की जांच के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

राज्य में कोरोन वायरस के नमूनों को लेने या परीक्षण करने के लिए किसी भी निजी प्रयोगशाला को अधिकृत नहीं किया गया है। सरकार ने कोरोनो वायरस प्रभावित देशों की यात्रा करने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी की है।

Next Story