Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus Lockdown: हरियाणा में लॉक डाउन के दौरान कई जिलों में दिखी कालाबाजारी, प्रशासन सख्त, मजदूरों का पलायन जारी

Coronavirus Lockdown: भारत में लॉक टाउन का चौथा दिन है और इस दौरान हरियाणा में लोग सब्जियां राशन में मुनाफाखोरी की शिकायतें भी लगातार कर रहे हैं।

Coronavirus Lockdown: हरियाणा में लॉक डाउन के दौरान कई जिलों में दिखी कालाबाजारी, प्रशासन सख्त, मजदूरों का पलायन जारी

Coronavirus Lockdown: भारत में लॉक टाउन का चौथा दिन है और इस दौरान हरियाणा में लोग सब्जियां राशन में मुनाफाखोरी की शिकायतें भी लगातार कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ खबर है कि राज्य में मजदूरों का पलायन जारी है लेकिन प्रशासन इसको लेकर सख्त नजर आ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा सरकार ने राशन और सब्जियों के दांत तय कर दिए हैं और वहीं दूसरी तरफ करनाल और पानीपत में लोगों के चालान काटे जा रहे हैं और ऊपर लोगों से पैसा ले रहे हैं, यानी मनमाफिक दाम पर सामान बेचने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्ती से कार्यवाही कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन करने पर भी नियमों पर चालान काटा जा रहा है

कई जिलों से आ रही शिकायतें

बता दे पानीपत में मुनाफाखोरी की शिकायतों के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसमें शिकायतें आ रही हैं सब्जी बहुत महंगी हो गई है और टमाटर भी लोग 10 से ₹20 किलो था जो अब 50 किलो बेचा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ अन्य चीजों के दाम भी आसमान छूते नजर आ रहे हैं प्रशासन ने इसको लेकर कीमतें तय कर दी है।

पुलिस विभाग ने दिए सख्त कार्यवाही के आदेश

फतेहाबाद और नूह जिले में भी लोगों की शिकायतें मिली हैं। जिस पर एसपी ने पुलिस कर्मचारियों को वार्डों में पैदल गस्ती लगाने के आदेश दिए हैं। ताकि ऐसे लोगों का गांव में जाकर पता चले कि कौन कीमतों से ऊपर पैसा वसूल रहा है और ऐसा करता जो भी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा के कई जिलों से मजदूरों का पलायन जारी

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के कई जिलों में मजदूरों का पलायन जारी है इसमें फरीदाबाद पलवल गुरुग्राम से मजदूर अपने गांव की तरफ जा रहे हैं। यह लोग हरियाणा से दिल्ली और उत्तर प्रदेश की तरफ जा रहे हैं इसके बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाकर सभी व्यक्तियों की जांच कराई गई। जांच से स्पष्ट हुआ कि कोई भी कोरोना पीड़ित नहीं है।

रोहतक में ऑड इवन नियम लागू

वही रोहतक जिले में सब्जी मंडी में ऑड ईवन नियम को लागू कर दिया गया है यानी ऑड वाले दिन ऑड नंबर की जो सब्जियां होंगी वह बिकेंगे और इवन वाले इवन नाम की सब्जियां बिकेंगे।

Next Story
Top