Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: पानीपत में एक नर्स में कोरोना वायरस की पुष्टि, हरियाणा में अबतक 17 केस

पानीपत में स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह नर्स लगभग एक हफ्ते पहले गुड़गांव से अपने गृह नगर पानीपत पहुंची थी।

सोशल डिस्टेनसिंग पर सतरोल खाप का फैसला, नियमों तोड़ने पर लगेगा जुर्माना

देश में लगातार कोरोना वायरस के केसों में बढ़ोतरी हो रही है। भारत में अबतक कोरोना वायरस के कुल 606 मामले सामने आ चुके हैं। हरियाणा में भी कोरोना वायरस के लगातार मामले बढ़ रहे हैं। यहां पर एक निजी अस्पताल में कार्यरत पानीपत की 21 वर्षीय एक नर्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 17 हो गई है। बुधवार को अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पानीपत में स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह नर्स लगभग एक हफ्ते पहले गुड़गांव से अपने गृह नगर पानीपत पहुंची थी। नर्स ने पानीपत पहुंचने के लिए परिवहन के विभिन्न साधनों जैसे मेट्रो रेल, ऑटो रिक्शा और एक बस का इस्तेमाल किया था।

पांच दिन के बाद बीमार हुई नर्स

अधिकारी ने बताया कि नर्स घर पहुंचने पर बीमार नहीं पड़ी थी। लेकिन पांच दिन बाद नर्स बीमार हो गई। जिसके बाद तत्काल इस बात की जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को दी गई। इसके बाद नर्स के नमूनों को जांच के लिए भेजा गया और वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है।

अधिकारी ने बताया कि नर्स की पानीपत के सिविल आस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसे अलग रखा गया है। नर्स के परिवार के सदस्यों को भी अलग रखा गया है। जहां पर नर्स कार्य कर रही थी इस बात की जानकारी उस अस्पताल को भी दे दी गई है।

111 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए

गुड़गांव के अलावा पंचकूला, पलवल और सोनीपत से कोरोना वायरस से संक्रमित का एक-एक मामला सामने आया है। वहीं पानीपत से भी दो केस सामने आए हैं। जबकि फरीदाबाद से कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 111 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं, जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

Next Story
Top