Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चहेतो को नौकरी और गरीबों को मारा धक्का, ठेकेदार सरकारी कार्य में निभा रहे रिश्तेदारी

रेवाड़ी नगर परिषद में ठेकेदार के अधीन काम करने वाले सफाई कर्मचारियों पर लगातार जुल्म हो रहे है।

Assam Police Recruitment 2020: जूनियर असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर के पदों पर बंपर भर्ती, जानें डिटेल्स
X
बदल जाएगा नौकरी पर रखने का नियम

रेवाड़ी नगर परिषद में ठेकेदार के अधीन काम करने वाले सफाई कर्मचारियों पर लगातार जुल्म हो रहे है। पहले ठेकेदार ने उनका पीएफ डकार लिया और अब उन्हें नौकरी से ही धक्का मार कर भगा दिया। हटाए गए कर्मचारी चाहकर भी कुछ नहीं कर पाए। कर्मचारियों ने राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन को शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

हटाए गए कर्मचारी कमल, रॉकी, राजेश, राहुल, आशीष, राजकुमार, राहुल कुमार आदि ने राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन मनहर वल भाई झाला को लिखे पत्र में बताया कि अप्रैल 2017 में उन्हें दा स्वामी कॉन्ट्रैक्टर के मार्फत हूडा सेक्टरों में बतौर सफाई कर्मचारी लगाया गया था।

इसके अलावा कुल 62 कर्मचारी लगे हुए थे। कर्मचारियों का आरोप है कि ठेकेदार ने उन्हें बगैर कोई नोटिस दिए हटा दिया। जबकि उनके स्थान पर अपने रिश्तेदारों को लगा लिया गया। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त कर्मचारियों को सफाई कार्य का कोई अनुभव नहीं है।

इसको लेकर उन्होंने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी से भी बात की, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। कर्मचारियों को आरोप है कि ठेकेदार ने उनका पीएफ तक जमा नहीं कराया। उन्होंने बताया कि 24-5-2019 के प्रदेश सरकार के नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी कर्मचारी हड़ताल में शामिल थे,

उन सभी कर्मचारियों को पाली रोल पर लिया जाना था, लेकिन उन्हें पालिका रोल पर ना लेकर उनके स्थान पर ठेकेदार ने अपने चहेतों को लगा दिया। उन्होंने ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story