Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कें होंगी चौड़ी, ग्रामीण सड़क योजना के तहत फैसला

लोक निर्माण विभाग प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र में दस सड़कों को चौड़ा बनाएगा। विभाग ने जर्जर हो चुके रोडों का सर्वे कर लिया है और फाइल को मंजूरी के लिए मुख्यालय भेज दिया है। विभाग के कार्यकारी अभियंता भूपेंद्र सिंह गोहाना पहुंचे और रोडों का निरीक्षण किया।

ग्रामीण क्षेत्र में दस संपर्क रोड होंगे चौड़े
X
रोड (प्रतीकात्मक फोटो)

लोक निर्माण विभाग प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र में दस सड़कों को चौड़ा बनाएगा। विभाग ने जर्जर हो चुके रोडों का सर्वे कर लिया है और फाइल को मंजूरी के लिए मुख्यालय भेज दिया है।

विभाग के कार्यकारी अभियंता भूपेंद्र सिंह गोहाना हुंचे और रोडों का निरीक्षण किया। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि गोहाना क्षेत्र में चिड़ाना-शामड़ी- बजाना, पैरामाउंट स्कूल-बिलबिलान गांव, आंवली-रिठाल- रिवाड़ा, रिढ़ाणा-घड़वाल-भावड़ और भावड़ से भंभेवा के बीच रोड चौड़े होंगे।

इसके अलावा सफीदों रोड से गंगेसर और वहां से महमूदपुर व सैनीपुरा, कैलाना गांव से खानपुर कलां। बरोदा से आहुलाना, मदीना से छिछड़ाना और कथूरा से छपरा तक रोडों को चौड़ा करने की योजना है।

ये रोड 12 फुट चौड़े हैं। इनमें कुछ रोड जर्जर भी हो चुके हैं। लोक निर्माण विभाग इन रोडों को 18 फुट चौड़ा बनाएगा। ग्रामीण क्षेत्र में पानी की निकासी भी की जाएगी।

Next Story