Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कंप्यूटर, मोटीवेशनल स्किल की दी जाएगी ट्रेनिंग

रोहतक डिविजनल ट्रेनिंग सेंटर द्वारा जिले के अनुसूचित जाति एवं जनजाति के युवक, युवतियों के लिए एक महीने का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सेंटर के प्रिंसिपल वीपी असीजा ने बताया कि कार्यक्रम जिला उद्योग केंद्र के सौजन्य से रोहतक स्थित हिपा केंद्र में 17 फरवरी से 16 मार्च तक आयोजित किया जाएगा।

कंप्यूटर, मोटीवेशनल स्किल की दी जाएगी ट्रेनिंगकंप्यूटर प्रशिक्षण(प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (हिपा) के रोहतक डिविजनल ट्रेनिंग सेंटर द्वारा जिले के अनुसूचित जाति एवं जनजाति के युवक, युवतियों के लिए एक महीने का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सेंटर के प्रिंसिपल वीपी असीजा ने बताया कि कार्यक्रम जिला उद्योग केंद्र के सौजन्य से रोहतक स्थित हिपा केंद्र में 17 फरवरी से 16 मार्च तक आयोजित किया जाएगा।

चयनित युवक, युवतियों को कंप्यूटर, मोटिवेशनल स्किल, पर्सनालिटी डेवलपमेंट मार्केटिंग व वित्तीय संस्थाओं से ऋण लेने आदि के बारे में ट्रेनिंग दी जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना जरूरी है और उम्र 18 वर्ष या इससे अधिक होनी चाहिए। उन्होंने यह भी बताया प्रशिक्षण के लिए चयन 14 फरवरी को हिपा के डिविजनल ट्रेनिंग सेंटर में सुबह 10 बजे निजी साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति से संबंध रखने वाले जो युवक, युवतियां प्रशिक्षण लेना चाहते हैं, उन्हें अपना स्व-विवरण फोटो सहित शैक्षणिक प्रमाण पत्रों की सत्यापित प्रति, जाति प्रमाण पत्र व आधार कार्ड की प्रति आदि कागजातों को हिपा के डिविजनल ट्रेनिंग सेंटर या हिसार बाईपास स्थित संयुक्त निदेशक, जिला उद्योग केंद्र में 13 फरवरी तक जमा करवाने होंगे। प्रशिक्षण केवल जिले के अनुसूचित जाति एवं जनजाति के युवक-युवतियों के लिए ही है और चयनित युवक, युवतियों को एक हजार रूपये की छात्रवृत्ति भी दी जाएगी।

Next Story
Top