Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेवाड़ी : कंपनी प्रबंधन ने 280 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, गेट के सामने धरना शुरू

बावल स्थित शिरोकी टैक्रिको कंपनी ने 280 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। जिसके बाद गुस्साए श्रमिकों ने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

सांकेतिक फोटो
X
सांकेतिक फोटो

औद्योगिक कस्बा बावल स्थित उद्योगों में कंपनी प्रबंधन की मनमानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसे मंदी की मार कहे या फिर मनमानी यह तो अधिकारी ही बता सकते है, लेकिन इतना जरूर है कि कर्मचारियों पर इसकी मार लगातार पड़ रही है। आए दिन कंपनियों से कर्मचारियों को निकाला जा रहा है। बुधवार को एक बार फिर बावल स्थित शिरोकी टैक्रिको कंपनी में कंपनी प्रबंधन ने करीब 280 श्रमिकों को समझौते के बावजूद कंपनी का गेट बंद कर बाहर का रास्ता दिखा दिया।

जिस पर श्रमिकों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने कंपनी गेट के सामने ही धरना शुरू कर दिया। धरने की सूचना पाकर श्रम अधिकारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और श्रमिकों को समझाने का प्रयास किया, वहीं कंपनी प्रबंधन से भी बातचीत की, लेकिन कंपनी प्रबंधन जहां श्रमिकों को वापस लेने को तैयार ही नहीं है, वहीं श्रमिक भी अपनी जिद पर अड़े हैं कि जब तक उन्हें वापस नहीं लिया जाता, वे धरना खत्म नहीं करेंगे।

श्रमिक पिंटू दुबे, यशवीर, धर्मेन्द्र, जोगेन्द्र की मानें तो वे पिछले कई-कई सालों से कंपनी में जॉब कर रहे हैं, लेकिन प्रबंधन की गुंडागर्दी इतनी भारी है कि उनका रिकार्ड तक तैयार नहीं है। वहीं उनका आरोप है कि प्रबंधन द्वारा उन्हें कंपनी से बाहर करने की धमकियां तक दी जाती हैं। काम करते वक्त श्रमिकों के साथ जब हादसे होते हैं, लेकिन उनकी सुध तक नहीं ली जाती।

उन्होंने बताया कि दीवाली के मौके पर 4 दिनों की छुट्टी के बाद आज जब वे कंपनी पहुंचे तो गेट बंद कर दिया और कांट्रेक्ट खत्म होने की बात कहकर प्रबंधन ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। साथ ही कंपनी में नई भर्तियां की जा रही हैं। ऐसे में उनके सामने बेरोजगारी की तलवार लटक गई है। उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक उन्हें वापस नहीं लिया जाता, वे चुप नहीं बैठेंगे और आरपार की लड़ाई से भी पीछे नहीं हटेंगे। इसे लेकर कंपनी प्रबंधन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। जिला श्रम अधिकारी हवा सिंह ने कहा कि कंपनी प्रबंधन से बातचीत चल रही है। जल्द ही मामला सुलझा लिया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story