Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव : विजय यज्ञ के बाद सीएम ने किया नामांकन, थोड़ी देर में जनसभा को करेंगे संबोधित

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने करनाल विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

हरियाणा में एक हजार से अधिक उम्मीदवारों ने किया आवेदन, कैथल से 23 प्रत्याशी लड़ेंगे चुनावHaryana Assembly Election : More than one thousand candidates applied in Haryana, 23 candidates will contest from Kaithal

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal) आज (मंगलवार) नामांकन दाखिल कर दिया।। सुबह से ही धार्मिक कर्मकांड में जुटे सीएम के साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी साथ। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ और सीएम मनोहर लाल की एक जनसभा होगी।

करनाल विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल कर चुके सीएम मनोहर लाल सेक्टर-12 स्थित हुडा मैदान पर जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सीएम के पूर्व ओएसडी अमरेंद्र सिंह ने पार्टी के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जनसभा में पहुंचने की अपील की है।

नामांकन व जनसभा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खासकर सचिवालय परिसर और उसके आसपास के क्षेत्रों को सुरक्षा पर ज्यादा ही नजर रखी जा रही है। सीएम के नामांकन के लिए गाजे बाजे भी इसके पहले ही रोक दिए जाएंगे।

विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया 27 सितंबर से ही शुरू हो गई है। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है। भाजपा ने प्रदेश की 90 सीटों में से 78 पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है। बाकी की 12 सीटों पर पेंच फंसा है। संभवतः गांधी जयंती के दिन इन सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा।

जननायक जनता पार्टी ने करीब आधे से ज्यादा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है वहीं कांग्रेस ने टिकट घोषणा को लेकर 1 सितंबर का दिन चुना है। इंडियन नेशनल लोकदल 2 सितंबर को चौपाल लगाकार प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेगी।

Next Story
Top