Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CM मनोहर लाल खट्टर की अल्पसंख्यकों को नसीहत, कहा सड़क की बजाय ईदगाह या मस्जिद में पढ़े नमाज

सीएम खट्टर ने अल्पसंख्यकों को नसीहत देते हुए कहा कि नमाज मस्जिद या ईदगाह के भीतर ही पढ़ी जानी चाहिए। सीएम खट्टर ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना भी हमारा काम है। पिछले कुछ समय में सड़को पर नमाज पढ़ने का प्रचलन तेजी से बढ़ा हैं।

CM मनोहर लाल खट्टर की अल्पसंख्यकों को नसीहत, कहा सड़क की बजाय ईदगाह या मस्जिद में पढ़े नमाज
दिल्ली से सटे गुरुग्राम में शुक्रवार की नमाज में हिंदूवादी संगठनों द्वारा बाधा डालने के विवाद में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी कूद पड़े है। सीएम खट्टर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नमाज मस्जिद या ईदगाह के भीतर ही पढ़ी जानी चाहिए।
सीएम खट्टर ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना भी हमारा काम है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में सड़को पर नमाज पढ़ने का प्रचलन तेजी से बढ़ा हैं। सीएम खट्टर ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने की बजाय मस्जिद और ईदगाह में पढ़ी जानी चाहिए।
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से हरियाणा के गुरुग्राम में कुछ हिंदूवादी संगठन शुक्रवार को अदा होने वाली नमाज के सड़क पर पढ़े जाने का विरोध कर रहे है।
गौरतलब है कि यह घटना गुरुग्राम शुक्रवार के दिन अल्पसंख्यक समुदाय के लोग,अतुल कटारिया चौक,साइबर पार्क,इफको चौक, उद्दोग विहार में नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए थे।
इसी दौरान कई हिंदूवादी संगठन सड़क पर नमाज पढ़े जाने का विरोध करने लगे। जिसके बाद इलाके में माहौल बिगड़ने की स्थति में आ गई थी। यहीं नहीं पिछले महीने भी यानी 6 अप्रैल को गुरुग्राम के वजीराबाद में भी कुछ लोगों ने सेक्टर 43 के मैदान में नमाज पढ़े जाने का विरोध किया था।
हालांकि इस मामले में पुलिस ने चुस्ती दिखाते हुए नमाज का विरोध करने पर 6 लोगों को हिरासत में लिया था।
आपको बता दें कि कथित हिंदू संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं पर सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढ़े जाने का विरोध किया गया था। दरअसल हिंदू संघर्ष समिति की दलील है कि वे लोग सरकारी जमीन पर साजिशन उसे हथियाने के इरादे से नमाज पढ़ते हैं।
Next Story
Share it
Top