Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डोर टू डोर सामान पहुंचाने के लिए सीएम ने की वेबसाइट लॉन्च, ये विक्रेता कर सकते हैं रजिस्टर

हरियाणा सरकार ने डोर टू डोर सामान पहुंचाने के लिए एक वेबसाइट लॉन्च की है। जिसके तहत विक्रेता खुद को वेबसाइट के माध्यम से रजिस्टर कर सकते हैं।

डोर टू डोर सामान पहुंचाने के लिए सीएम ने की वेबसाइट लॉन्च, ये विक्रेता कर सकते हैं रजिस्टरमुख्यमंत्री मनोहर लाल (फाइल)

कोरोना वायरस के चलते चल रहे लॉकडाउन के बीच सामानों में काफी किल्लत देखी जा रही है। वहीं कुछ लोगों को जरूरतमंद सामानों को खरीदने के लिए घर से बाहर निकलना पड़ रहा है, जो थोड़ी बहुत भीड़ इकट्ठा देखने को मिल रही है।

इस भीड़ को कम करने और घर से बाहर न निकलने के चलते सीएम मनोहर लाल खट्टर ने एक वेबसाइट लॉन्च की है। जिसका नाम covidssharyana.in है। विक्रेता इस वेबसाइट के माध्यम से खुद को रजिस्टर कर सकता है। इस वेबसाइट को गुरुवार को लॉन्च कर दिया गया।

विक्रेता रजिस्टर कर जरूरी चीजों को लोगों के घर पर पहुंचा सकते हैं। इस वेबसाइट में राशन, दूध, दवाई और ग्रोसरी के दुकानदार ही रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। हरियाणा सरकार ने वेबसाइट लॉन्च करने के दौरान कहा कि लॉकडाउन के मद्देनजर बिजली विभाग ने कैश काउंटर बंद कर दिए हैं।

इस दौरान अगर कोई भी उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली बिल जमा करता है तो उसे अगले बिल में 2 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। यह छूट कम से कम 20 रुपये और ज्यादा 100 रुपये तक होगी। साथ ही इस 21 के लॉकडाउन के बीच जनता से लगातार संवाद करते रहेंगे। इस बीच अगर किसी व्यक्ति को सुझाव या शिकायत करनी हो तो 1075 और 1100 नंबर पर फोन कर सकते हैं।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top