Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव: सीएम खट्टर ने सोनिया गांधी से 370 हटाने को लेकर पूछा ये अहम सवाल

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पिहोवा विधानसभा क्षेत्र (Pihowa Assembly Constituency) से भाजपा प्रत्याशी संदीप सिंह (BJP Candidate Sandeep Singh) के साथ रविवार को जनसभा को संबोधित (Address Public Meeting) किया। जनता को संबोधित करते हुए संदीप सिंह ने कहा कि मैं राजनीति करनें नहीं आया हूं, सेवा करने आया हूं। सीएम खट्टर ने भी संबोधन के दौरन कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला किया।

सीएम खट्टर का पब्लिक मीटिंग में कांग्रेस पर हमला, कहा सोनिया माता से कहलवाओ कि 370 हटाने का समर्थन करती हैंCM Khattar attacked Congress in public meeting, said that Sonia Mata should be asked that she supports removal of 370

Haryana Assembly Election: हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) रविवार को हरियाणा की पिहोवा विधानसभा (Pihowa Assembly Constituency) स्थित नई सब्जी मंडी इलाके में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। पिहोवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने प्रसिद्ध हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह (BJP Candidate Sandeep Singh) को टिकट दिया है। सीएम खट्टर के साथ संदीप सिंह ने भी जनसभा को संबोधित किया। संदीप सिंह ने जनसभा को संबोधित (Address Public Meeting) करते हुए कहा कि, मैं दिखाना नहीं करता हूं, जो करता हूं दिल से करता हूं, सेवा भी दिल से करूंगा। विपक्ष की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि, लोग कह रहे थे खिलाड़ी राजनीति में नहीं चल पाएंगे। मैं कहता हूं कि, मैं राजनीति नहीं करने आया हूं, मैं यहां विकास करने आया हूं, आपकी सेवा करने आया हूं। उन्होंने जनता से वादा किया, कि वह पिहोवा के नक्शे को दुनिया के नक्शे पर लेकर आएंगे।

हॉकी टीम की तरह पिहोवा को भी ऊचांइयों पर ले जाएंगे

वहीं सीएम खट्टर ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, मैंने जनता से अनुरोध किया कि हर वोटर, हर कार्यकर्ता खुद को मनोहर लाल समझकर काम करेगा तो मैं जनता से संवाद कर पाउंगा। मुझे खुशी है कि करनाल की जनता ने संकल्प लिया है कि, वो मनोहर लाल की भूमिका में काम करेंगे। भाजपा उम्मीदवार संदीप सिंह की तारीफ करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि, हमारी हॉकी टीम के पूर्व कप्तान को हमने इस विधानसभा की कप्तानी सौंपी है हमें विश्वास है कि ये हॉकी टीन की तरह इस इलाके को भी नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

भ्रष्टाचार के सिस्टम को खत्म किया

भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर सीएम खट्टर ने कहा कि, हमने कहा था कि भ्रष्टाचार करने वालों को सलाखों के पीछे भेजेंगे इसके लिए हमने सबसे पहले भ्रष्टाचार के सिस्टम को खत्म किया। 2016 में हमने टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट की फाइलें सीएम कार्यालय में लाना बंद कर दीं। जब फाइलें आएंगी नहीं तो भ्रष्टाचार की गुंजाइश होगी नहीं, भ्रष्टाचार ऐसे बंद होता है। उन्होंने बताया कि, ऑनलाइन टीचर ट्रांसफर पॉलिसी से 42 हजार टीचर पहले साल में अक क्लिक से ट्रांसफर किए, 93 फीसदी शिक्षकों को अपनी पसंद की जगह ट्रांसफर मिला। हमने युवाओं की ईमानदारी से पारदर्शिता से मेरिट के आधार पर नौकरी दी और जिसके घर में एक भी सरकारी नौकरी नहीं है, उसको 5 नंबर अलग से दिए ताकि उसको प्राथमिकता मिले।

पढ़ी-लिखी पंचायतों का नियम बनाया

पंचायतों के सुधार को लेकर किए गए कार्य के बारे में उन्होंने बोला कि, हमनें पढ़ी-लिखी पंचायतों का नियम बनाया पहले इसका विरोध हुआ लोग सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गए। हमने भी अपनी लड़ाई लड़ी बाद में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि न सिर्फ हरियाणा बल्कि पुरे देश में ये होना चाहिए। पढ़े-लिखे पंच-सरपंच होने से विकास कार्यों को गति मिली है और पंचायतों में तेजी से विकास हो रहा है। अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि, हमनें सामाजिक परिवर्तन के कई काम किए, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ इसका एक उद्हरण है। जिसके बाद हरियाणा का लिंगानुपात 871 से बढ़कर 918 हो गया। हम स्वच्छता अभियान, जल संरक्षण, पार्यावरण संरक्षण, पॉलीथीन मुक्त प्रदेश की दिशा में निरंतर काम कर रहे हैं।

सोनिया माता से कहलवा दो, वो भी 370 हटाने के समर्थन में हैं

कांग्रेस नेता सुखबीर कटारिया पर हमले करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि, यहां एक नेता का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कह रहे हैं कि भारत माता की जय नहीं, सोनिया गांधी की जय चलेगी। कांग्रेस नेता की साख खत्म हो गई है। कांग्रेस नेता अब उस वायरल वीडियो का खंडन नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि खंडन करेंगे तो सोनिया माता नाराज हो जाएंगी। इसलिए अपनी किरकिरी करा रहे हैं। कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि, वो धारा 370 हटाने का समर्थन करते हैं, हम पूछते हैं अब तक क्या कर रहे थे और अब भी अपनी सोनिया माता से कहलवा दो कि वो भी समर्थन में हैं। ये नहीं कर पाएंगे क्योंकि नीयत अब भी सही नहीं है।

Next Story
Top