Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीएम ने कहा अमेरिका और कनाडा से हुए अहम करार ,10000 करोड़ का निवेश होगा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल व वित्तमंत्री विदेशी दौरे के बाद हरियाणा निवास में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सीएम ने कहा अमेरिका और कनाडा से हुए अहम करार ,10000 करोड़ का निवेश होगा

हरियाणा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल और वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने अमेरिका और कनाडा के दौरे को सफल बताते हुए कहा कि इससे प्रदेश में 10,000 करोड़ रुपये के निवेश होगा और 40,000 युवाओं के लिए रोजगार के मौके सृजित होने की संभावना है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल व वित्तमंत्री विदेशी दौरे के बाद गुरुवार को हरियाणा निवास में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
गूगल डिजीटाइज करेगा।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने विदेश यात्रा के दौरान पांच अहम समझौते (एमओयू) पर साइन हुए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंदर डिजीटाइज करने का काम गूगल कंपनी करेगी जिसके साथ में करार हो चुका है।
उन्होंने यह भी कहा कि नए उद्योगों और उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए अमेरिका में प्रशिक्षण आदि को लेकर भी एक कॉलेज के साथ में करार किया गया है। उन्होंने पांचों अनुबंधों का फालोअप करने के लिए विदेश और प्रदेश में दो अलग-अलग कमेटी बनाने का आश्वासन भी दिया है।
सीएम और वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने प्रदेश के लिए निवेश जुटाने के मकसद से किए अमेरिका व कनाडा दौरे को बेहद सफल बताते हुए कहा कि इससे प्रदेश में निवेश का माहौल बनेगा और रोजगार के अवसर पैदा होंगे।
सिस्को बनाई स्मार्ट सिटी
मुख्यमंत्री ने बताया इस दौरे के दौरान हरियाणा ने पांच समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए हैं, जिनमें डिजिटल इंडिया के लिए गूगल, स्मार्ट सिटी के लिए सिस्को, कौशल विकास के लिए यूनाइटेड टेक्नोलॅजी, सौर ऊर्जा के लिए विश्व की अग्रणी कम्पनी एप्लाइड मेटिरियल्स इंक, मेडिकेयर और हेल्थकेयर तथा जनस्वास्थ्य में सहयोग के लिए अल्गोंकुइन कॉलेज ऑफ एप्लाइड आर्ट्स एंड टेक्नालॉजी शामिल हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि सरकार गलत तथ्य पेश कर लोगों को बहका रही है।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top