Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जल्द ही टोल फ्री होंगी हरियाणा की सड़के, खट्टर कैबिनेट ने दी मंजूरी

सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया।

जल्द ही टोल फ्री होंगी हरियाणा की सड़के, खट्टर कैबिनेट ने दी मंजूरी
X
चंडीगढ़. हरियाणा बीजेपी ने चुनावों में जो वादें किए थे उन सभी को वो एक-एक कर पूरा कर रही है। सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया। जिसमें गेस्ट टीचरों के अलावा पांच सड़कों से टोल हटाने का भी फैसला किया है। वहीं जिन सड़कों पर टोल सालाना एक करोड़ रुपये से कम होगा, वहां टोल हटाया जाएगा। नई सड़कें जिनकी लागत 15 करोड़ तक होगी, उन पर भी टोल नहीं लगेगा।
तो वही वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि सरकार बनने पर लोगों को टोल से राहत दी जाएगी। उसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए फैसला किया गया है कि जिन सड़कों पर टोल की सालाना वसूली एक करोड़ तक होगी, वहां से टोल हटा लिया जाएगा। पहले यह सीमा 50 लाख रुपये सालाना थी। यह भी फैसला किया गया है कि जिन सड़कों के निर्माण पर 15 करोड़ रुपये तक का खर्च आएगा, उन पर भी टोल नहीं लगाया जाएगा। मंत्रिमंडल की बैठक में र्जजर सड़कों पर टोल स्थगित किया जाएगा, ताकि सार्वजनिक आलोचना न हो।
फिलहाल, नगर पालिका सीमाओं में स्थित टोल प्वाइंट्स को बदल दिया जाएगा ताकि ऐसी सड़कों पर टोल बंद कर दिया जाएगा। जिन्हें बाद में नेशनल हाईवे अधिसूचित कर दिया गया है। बुढ़लाडा-रतिया-फतेहाबाद (पंजाब सीमा के निकट) पर टोल 5 अगस्त को बंद होगा। हांसी-तोशाम-सोढीवास सड़क पर अगले साल 16 जुलाई को टोल बंद कर दिया जाएगा। फिरोजपुर झिरका-बीवां सड़क पर एक नवंबर को टोल बंद हो जाएगा।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story