Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CM Flying Red: प्रदेशभर में आरटीओ कार्यालयों पर सीएम फ्लाईंग ने की छापेमारी, महत्वपूर्ण फाइलें की जब्त

CM Flying Red: प्रदेशभर में आरटीओ ऑफिस को लेकर मिल रही शिकायतों पर आज एक्शन लेते हुए सीएम फ्लाइंग टीम ने आरटीओ कार्यालयों में छापेमारी की है।

CM Flying Red: कैथल के आरटीओ आफिस में सीएम फ्लाइंग की टीम ने मारी रेड, 9.30 तक पहुंचे सिर्फ 3 कर्मीकैथल के आरटीओ आफिस में छापा (फाइल फोटो)

CM Flying Red: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा प्रदेश की जनता के बीच सुशासन कायम करने व प्रशासनिक अधिकारियों को अनुशासित करने के उद्देश्य से आज एक मुहिम चलाई गई है। हरियाणा के सभी जिलों में भ्रष्टाचार के खिलाफ हरियाणा सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है़। आरटीओ (Regional Transport Office) और आरटीए (Regional Transport Authority) दफ़्तरों में सीएम फ्लाइंग स्क्वेड ने छापेमारी की है। इस छापेमारी से प्रदेशभर में हड़कंप मच गया। लगातार मिल रही शिकायतों के आधार पर सीएम कार्यालय की टीम ने यह छापेमारी की।

कैथल में नदारद मिले कर्मचारी

आज सीएम फ्लाइंग की टीम एक्शन में नजर आई। डीएसपी रविंदर शर्मा की टीम ने कैथल के आरटीओ ऑफिस में सोमवार की सुबह ही रेड मार दी। आज सुबह 9.30 बजे तक कार्यालय में सिर्फ 3 कर्मचारी ही पहुंचे थे। मुख्यमंत्री कार्यालय को लगातार ऑफिस कर्मचारियों के समय से दफ्तर न पहुंचने की शिकायत मिल रही थी। इसी को देखते हुए टीम ने आज कैथल के आरटीओ ऑफिस में धावा बोल दिया। टीम को दफ्तर में शराब की खाली बोतले मिली हैं।

करनाल में फाइलों की जांच

करनाल के आरटीओ ऑफिस में आज सीएम फ्लाइंग टीम ने रेड की । खबर लिखने तक रेड की जा रही थी। टीम ने ऑफिस के खिलाफ मिली शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए रिकॉर्ड की गहन जांच की। फिलहाल रेड जारी है। टीम फाइलों को खंगाल रही हैं।

रेवाड़ी आरटीए दफ्तर में लटके मिले ताले

सीएम फ्लाइंग टीम ने रेवाड़ी के आरटीए विभाग व सचिवालय का औचक निरीक्षण किया। छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण फाइलों को अपने कब्जे में लिया। निरीक्षण के दौरान टीम को कई कर्मचारी नदारद मिले। कई विभागों में तो ताले लटके मिले। छापेमारी के दौरान सचिवालय में अफरा-तफरी का माहौल था।

पंचकुला के आरटीए आफिस में रेड

मुख्यमंत्री के निर्देश में काम करने वाली फ्लाइंग टीम ने पंचकुला के आरटीए दफ्तर में सुबह 8.30 बजे छापेमारी की। डीएसपी पूर्णिमा सिंह के नेतृत्व में टीम ने यह रेड मारी। यहां दफ्तर में कर्मचारियों के समय पर न पहुंचने की शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय में आई थी। इसी को लेकर टीम ने आज छापामार कार्रवाई की। रेड के दौरान कर्मचारियों की उपस्थिति व जनता के साथ उनके व्यवहार पर एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

नोट: हरियाणा सरकार की बड़ी कार्रवाई के तहत आज सुबह प्रदेश के सभी ज़िलों के RTO कार्यालय में CM फ्लाइंग की छापेमारी अभी जारी है।

CID चीफ़ अनिल राव कर रहे हैं छापेमारी की निगरानी

हरियाणा सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति अपना रखी है। इसी के चलते सरकार भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। सरकार ने परिवहन विभाग में फैले भ्रष्टाचार पर भी नकेल कसनी शुरू कर दी है। इसी के चलते आज CM फ्लाइंग ने प्रदेश के सभी ज़िलों में आरटीओ कार्यालयों में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। CID चीफ़ अनिल राव छापेमारी की निगरानी कर रहे हैं। अनिल राव शाम तक मुख्यमंत्री को छापेमारी की रिपोर्ट सौंपेंगे। इस छापेमारी से परिवहन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

सीएम ऑफिस के निर्देश पर काम करती है टीम

सीएम फ्लाइंग टीम सीएम ऑफिस के निर्देश पर काम करती है। सीएम ऑफिस में हर विभाग से आई शिकायतों पर एक्शन लिया जाता है। यहां लगातार शिकायतों की लाइन लगी रहती है। इस पर कोई भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। सीएम विंडो के तहत शिकायत निवारण और निगरानी प्रणाली हरियाणा के सभी जिलों तथा सभी विभागों में लागू है। यहां पर शिकायतें सीएम विंडो काउंटर के जरिए ऑनलाइन भी की जाती हैं। सामान्य नागरिकों की शिकायतों के लिए हरियाणा के सभी जिलों और उप-डिवीजन कार्यालयों के ई-दिशा केन्द्रों में सीएम विंडो उपलब्ध है।


Next Story
Top