Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अध्यापक की पिटाई से गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती बच्चे से मिली चाइल्ड लाइन की टीम

अस्पताल में बच्चे से मिलने के बाद चाइल्डलाइन की टीम ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

अध्यापक की पिटाई से गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती बच्चे से मिली चाइल्ड लाइन की टीम

चाइल्डलाइन की टीम ने मंगलवार को शहर के ट्रामा सेंटर में उपचाराधीन नौंवी कक्षा के बच्चे से मिलकर अध्यापक द्वारा पिटाई करने के मामले के बारे में पूछताछ की। इसके बाद चाइल्डलाइन टीम ने निजी स्कूल में पहुंचकर स्कूल प्रशासन से भी बातचीत की। बाद में चाइल्डलाइन टीम ने मामले में अध्यापक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया।

मंगलवार को चाइल्ड लाइन की टीम पहले ट्रामा सेंटर पहुंची। जहां पर उन्होंने ट्रामा सेंटर में उपचाराधीन नौंवी कक्षा के छात्र लविश से बातचीत की और उसके शरीर पर अध्यापक द्वारा की पिटाई से बने निशानों की जांच की। बच्चे ने टीम को मामले के बारे में पूरी जानकारी दी। इसके बाद चाइल्ड लाइन की टीम संतपुरा स्थित निजी स्कूल में पहुंची और स्कूल प्रबंधन से बातचीत की। स्कूल प्रबंधन ने टीम को आश्वस्त किया कि आरोपित अध्यापक को नोटिस देकर जवाब तलब किया जा रहा है।

जांच में दोषी पाए जाने पर अध्यापक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। स्कूल प्रबंधन ने यह भी कहा कि बच्चे को किसी तरह की परेशानी भविष्य में नही होने दी जाएगी। मौके पर चाइल्डलाइन टीम ने मामले के बारे में नौंवी कक्षा के अन्य बच्चों से भी पूछताछ की। इस दौरान नौंवी कक्षा के सभी बच्चों ने कहा कि लविश पढ़ाई में अच्छा है और अनुशासन में भी रहता है। मगर अध्यापक द्वारा उसकी गलती न होने के बावजूद पीटकर घायल कर दिया।

बच्चे की कर रहे हैं काउंसलिंग

चाइल्डलाइन की निदेशिका डॉ. अंजू वाजपेयी ने बताया कि संस्था का प्रयास है कि बच्चा इस घटना से बाहर निकल कर दोबारा सुचारू रुप से स्कूल में जा सके। इसके लिए बच्चे की काउंसलिंग की जा रही है। बच्चे को इंसाफ मिल सके इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

ये था मामला

गत सोमवार को संतपुरा स्थित निजी स्कूल में फिजीकल के अध्यापक द्वारा नौंवी कक्षा के छात्र लविश की सिर की कटिंग से नाराज होकर निर्मम पिटाई कर दी थी। गंभीर हालत में उसे ट्रामा सेंटर में भरती करवाया गया था ।

Next Story
Top