Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संदेश देकर दानवीरों को सैल्यूट किया

सीएम ने कर्मचारियों से बातचीत करके उनके जज्बे को सलाम किया। प्रदेशवासियों से आगे बढ़कर समाज हित के काम में योगदान देने के लिए आह्वान किया है।

नगर निगम फरीदाबाद में डीजल घोटाला, बाजार में बेचा जा रहा हजारों लीटर डीजलमुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने प्रदेशवासियों के नाम एक बार फिर से प्रदेशवासियों के नाम संदेश दिया साथ ही उन सभी दानवीरों को सैल्यूट किया, इस इमरजेंसी में रिलीफ फंड में दान करने वालों को दिल से आभार व्यक्त किया। सीएम ने इस दौरान चौथे दर्जे के एक नारायणगढ़ पतरेडी के कर्मचारी के अलावा नर्स, सिपाही, जेबीटी शिक्षक से बातचीत करके उनके जज्बे को सलाम किया। सीएम ने प्रदेशवासियों से आगे बढकर समाज हित के काम में योगदान देने के लिए आह्वान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के आह्वान पर काफी लोगों ने दिल खोलकर काम शुरू कर दिया है। एडाप्ट ए फैमली का जिक्र करते हुए सीएम ने करनाल के लोगों की भूरि- भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि चार सौ लोगों ने इस काम में अपना योगदान देने की मुहिम शुरू की है। उन्होंने फैक्ट्री औऱ संस्थानों द्वारा किए जा रहे कामकाज की भी प्रशंसा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत से लोगों ने मजदूरों, अपने यहां फैक्टरी में काम करने वालों का सहयोग किया है, इसी तरह से सरपंचों, पंचों, विधायकों, सांसदों, पूर्व विधायकों ने अपना योगदान देने का संकल्प दोहराया है। सीएम ने सवा दो लाख पेंशनर्स द्वारा भी कदम उठाए जाने पर तारीफ की,जो मदद के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि 70 लाख से ज्यादा राशन के पैकेट बांटे गए हैं। इस काम में सरकार के साथ में संस्थाओं, गांवों, लोगों द्वारा काम किया जा कर रहा है। ग्रामीण कैंप लगा रहे हैं, भोजन बांट रहे हैं, शहरों में प्रवासी मजदूरों के लिए लोग काम कर रहे हैं। दो दिन के लिए कठिनाई आईं थी लेकिन अब तक सामान्य हालात हैं। 70 लाख पैकेट बांट दिए गए हैं, इसके बाद भी मुहिम जारी है।

160 लोग जिन्होंने पूरे माह का वेतन दिया

मुख्यमंत्री ने पूरे माह का वेतन दिए जानेपर इन सभी कर्मियों का आभार जताया, जिन्होंने अपने पूरे महीने का वेतन ही रिलीफ फंड में दान कर दिया है। 160 लोग इस तरह के भी हैं, जिन्होंने पूरे महीने की सैलरी दान कर दी है। इसमें ग्रुप डी के कर्मियों, सिपाही आदि ने भी वेतन दे दिया है। पतरेहडी के नरेश चौथे दर्जे के कर्मचारी हैं, जिन्होंने फोन पर सीएम से संबोधन के दौरान बातचीत भी की। इस तरह से एक नर्स से भी सीएम ने बात की और अपनी पूरे माह की सैलरी दान करने पर बधाई दी है। कांस्टबेल रवि कुमार और जेबीटी शिक्षक सरला देवी ने भी वेतन दान कर किया है।

सीएम ने सुनाए संबोधन के दौरान दो किस्से

उन्होंने वर्तमान समय में चुनौती, महामारी को एक युद्ध की तरह बताया व कहा कि इसके लिए हमें योद्धा की भांति तैयार रहना होगा। सीएम ने एक गांव में आग लगने का किस्सा भी सुनाया जिसमें चिड़िया आग लगने के दौरान अपनी चोंच में पानी भरकर आग बुझाने का प्रयास कर रही थी, लेकिन जो लोग गांव को छोड़कर भाग रहे हैं, उनको भी इतिहास में भगौड़ा कहा जाएगा लेकिन मेरे प्रयासों की बात भी लिखी जाएगी।

Next Story
Top