Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम मनोहर लाल ने मनिंदर के परिजनों को दिए 10 लाख, अमेरिका में गोली मारकर की गई थी हत्या

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अमेरिका में हुई एक घटना के दौरान करनाल जिला के गांव उपलाना डेरा साईयां वाला निवासी मृतक मनिंदर के परिजनो की आर्थिक मदद करते हुए 10 लाख रुपए की राशि भेजी है। परिवार के प्रति उदारता दिखाते हएु मृतक की पत्नी को उसकी योग्यता अनुसार डीसी रेट पर रोजगार देने की भी घोषणा की है।

मनरेगा को लागू करने में रोहतक जिला पूरे प्रदेश में पहले नम्बर पर रहा, आज उप मुख्यमंत्री कर सकते हैं प्रशंसा
X
मुख्यमंत्री मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अमेरिका में हुई एक घटना के दौरान करनाल जिला के गांव उपलाना डेरा साईयां वाला निवासी मृतक मनिंदर के परिजनो की आर्थिक मदद करते हुए 10 लाख रुपए की राशि भेजी है तथा परिवार के प्रति उदारता दिखाते हएु मृतक की पत्नी को उसकी योग्यता अनुसार डीसी रेट पर रोजगार देने की भी घोषणा की है।

इस सम्बंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि उपलाना का युवक मंनिदर कुछ वर्ष पहले रोजगार के लिए अमेरिका गया था। बीती 22 फरवरी को जब मनिंदर एक ग्रोसरी स्टोर में अपनी ड्यूटी पर था, उसी समय चोरी करने आए कथित नीग्रो द्वारा उसकी गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

जैसे ही मनिंदर के परिवार को इस घटना की सूचना मिली तो वे गहरे शोक के साथ-साथ इस बात को लेकर भी चिंता में डूब गये थे, कि आर्थिक तंगी के कारण उसका शव स्वदेश कैसे लाया जाए। इसी कशमकश के चलते मंनिदर के परिजनों ने उपायुक्त निशांत कुमार यादव से भेंट कर आर्थिक मदद की गुहार लगाई।

उपायुक्त ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना दिखाते हुए पहले केन्द्रीय विदेश मंत्रालय से सम्पर्क कर मामले को उठाया और फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संज्ञान में जानकारी दी।

उपायुक्त ने बताया कि इसके बाद मुख्यमंत्री ने पीडि़त परिवार के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए तुरंत 10 लाख रुपए की आर्थिक मद्द्दद करने के साथ-साथ मृतक की विधवा को उसकी योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से पीडि़त परिवार के लिए की गई मदद की मिल गई है और अब आर्थिक मदद से मंनिदर के परिजन अब अमेरिका से उसके शव को भारत ला सकेगें।

Next Story