Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा : आम आदमी की कढ़ाई में लौटेगा प्याज, प्रदेश के डीपो पर मिलेगा 23 रुपए किलो प्याज

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा है कि केंद्र सरकार (Central Government) के पास प्याज का पर्याप्त स्टॉक (Onion Stock) है। जिस राज्य को जितनी जरूरत होगी उतना प्याज मुहैया कराया जाएगा। जनता को शहरी डिपो (City Depots) के जरीए 23.90 रुपये प्रति किलो प्याज (23.90 Rs Per Kg Onion) बेचा जाएगा।

ब्रेकिंग : गोदामों में रखें कम प्याज नहीं तो अब खैर नहीं, बाजार में प्याज की उपलब्धता बढ़ाने राज्य सरकार ने प्याज के स्टॉक लिमिट किये कम
X
Breaking: Keep less onions in the warehouses

प्याज के आसमान छूते दामों ने आम जनता को परेशान किया हुआ है। मजबूरी में जनता को प्याज की खपत कम करनी पड़ गई है। भारी बारिश हो जाने के कारण इस वर्ष प्याज की फसल खराब हो गई थी। नई प्याज न हो पाने की वजह प्याज के पुराने स्टॉक के दाम इतने बढ़ गए थे।

लेकिन केंद्र सरकार ने प्याज ने कहा है कि बाजार में प्याज की कमी को दूर किया जाएगा। बुधवार को केंद्रीय खाद्य एवं आपूर्ती मंत्री रामविलास पासवान ने जनता को आश्वस्त किया है कि केंद्र सरकार के पास प्याज का प्रर्याप्त स्टॉक मौजूद है।

केंद्र ने हरियाणा, त्रिपुरा, और आंध्र प्रदेश को क्रमश: 2000 टन, 1859 टन औक 960 टन प्याज मुहैया कराया है। यह प्याज 15.59 रुपये प्रति किलो के दाम पर मुहैया कराया गया है। उन्होंने कहा है कि जिस राज्य को जितनी जरूरत होगी उतना प्याज मुहैया कराया जाएगा।

रामविलास पासवान ने कहा है कि यह प्याज अधिकतम 23.90 रुपये प्रति किलो के दाम पर जनता को बेचा जाएगा। पानीपत की जिला खाद्य एवं आपूर्ती नियंत्रक डॉ. अनीता खर्ब ने हरियाणा खाद्य नागरिक आपूर्ती विभाग से हरियाणा के 24 शहरों के शहरी राशन डिपो की जानकारी 26 सितंबर सुबह 11 बजे तक मांगी है। इन सभी डिपो पर लोग 1 अक्टूबर से प्याज लेने आ सकते हैं। प्याज को 'पहले आओ, पहले पाओ' के नियम के अनुसार बेचा जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story