Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा में चुनाव की थोड़ी देर में हो सकती है घोषणा, केंद्रीय चुनाव आयोग कर रहा है बैठक

हरियाणा विधानसभा के चुनावों (Haryana Assembly Election) की घोषणा आज हो सकती है। हरियाणा के साथ महाराष्ट्र और झारखंड में भी चुनावों की तारीखों का एलान किया जा सकता है। राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग (Central Election Commission) बैठक कर रहा है।

हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर कल लागू हो सकती है आचार संहिता, इस दिन हो सकते हैं चुनावCode of conduct to be applicable tomorrow for Haryana assembly elections, elections to be held on 20 October

हरियाणा विधानसभा चुनावों ((Haryana Assembly Election) को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग में बैठक शुरू हो गई है। हरियाणा के साथ महाराष्ट्र और झारखंड में भी चुनावों का ऐलान किया जाएगा। केंद्रीय चुनाव आयोग (Central Election Commission) बैठक के बाद राज्यों में चुनाव की तिथियों की घोषणा कर सकता है। इसके अलावा आचार संहिता भी लागू की जा सकती है।

देश के तीन राज्यों में विधानसभा के चुनाव अगले माह होने हैं। जिसको लेकर दिल्ली में केंद्रीय चुनाव आयोग की बैठक शुरू हुई है। जिसमें चुनाव आयोग के राज्यों से जुड़े अधिकारी भी भाग ले रहे हैं। केंद्रीय चुनाव आयोग की बैठक के बाद राज्यों में चुनावों को लेकर आचार संहिता संबंधी घोषणा की जा सकती है। इसके अलावा हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में कब-कब मतदान होगा इसको लेकर विस्तृत कार्यक्रम जारी किया जा सकता है।

हरियाणा में सरकार के साथ बैठक

हरियाणा सरकार से जुड़े अधिकारियों के साथ चुनाव आयोग की टीम बैठक कर चुकी है। चंड़ीगढ़ की ताज होटल में बुधवार को चुनाव आयोग के चार अधिकारियों ने बैठक की। हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव, निर्वाचन विभाग से जुड़े अधिकारी, पुलिस आयुक्त, जिला उपायुक्तों को बुलाकर तैयारियों की जानकारी मांगी थी। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव आयोग की बैठक के दौरान राज्यों से मिली जानकारी को साझा किया जाएगा। इसके बाद चुनावों के ऐलान पर फैसला होगा।

Next Story
Share it
Top