Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दहेज की मांग पूरी न हुई तो पत्नी को दिया तीन तलाक, पति समेत परिवार के 7 सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज

महिला के मुताबिक 10 सितंबर को उसके पति इंतजार ने दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे तीन बार तलाक-तलाक-तलाक बोल दिया और उसे घर से निकाल दिया।

दहेज की मांग पूरी न हुई तो पत्नी को दिया तीन तलाक, पति समेत परिवार के 7 सदस्यों के खिलाफ केस दर्जHusband Gave Tripple Talaq To Wife Case Filed Against 7 Members Of Family Including Husband

यमुनानगर (Yamunanagar) के बूडिया में दहेज (Dowry) की मांग पूरी न होने पर पति द्वारा अपनी पत्नी को तीन तलाक (Tripple Talaq) बोलने का मामला सामने आया है। मामला करीब दस दिन पहले का है। पुलिस ने महिला के आरोपित पति व उसके परिवार के सात सदस्यों के खिलाफ प्रोटक्शन ऑफ राइट ऑन मैरिज एक्ट-2019 (Protection Of Right On Marriage Act-2019) के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

आरोपी कर रहा था दहेज की मांग

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के गांव दुधगढ़ निवासी आशमा ने बूडिया पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि उसका निकाह बूडिया निवासी इंतजार के साथ हुआ था।

शिकायत के मुताबिक निकाह के समय उसके मायके वालों ने उसे काफी दान दहेज दिया था। मगर निकाह में दिए गए दहेज से उसका पति व ससुराल पक्ष के सदस्य युसफ, युसन, वसिला, बुसरा, सजदा व अहसान खुश नहीं थे। निकाह के बाद से ही आरोपित उससे अधिक दहेज की मांग कर रहे थे। मगर ओर अधिक दहेज देेने में उसके मायके वाले असमर्थ थे।

तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाला

आशमा ने बताया कि 10 सितंबर को उसके पति इंतजार ने दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे तीन बार तलाक-तलाक-तलाक बोल दिया और उसे घर से निकाल दिया। उसने घटना के बारे परिजनों व पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद महिला के आरोपित पति इंतजार व परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

उधर, मामले की जांच कर रहे एसआई रमेश चंद्र ने बताया कि आरोपित इंतजार व उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ प्रोटक्शन ऑफ राइट ऑन मैरिज एक्ट-2019 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

Next Story
Top