Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमित शाह की टीम का सदस्य बताकर जिलाध्यक्ष से मांगे टिकट दिलाने के लिए मांगे रुपए, दो के खिलाफ केस दर्ज

भाजपा (BJP) जिला अध्यक्ष एडवोकेट रामकिशन शर्मा (Ramkishan Sharma) ने बताया कि लोकसभा चुनाव (LokSabha Election) के दौरान अमित शाह की दादरी रैली (Dadri Rally) में अभिषेक त्रिपाठी (Abhishek Tripathi) नामक एक युवक से मुलाकात हुई। अभिषेक ने खुद को गृहमंत्री अमित शाह की टीम का सदस्य बताया था।

अमित शाह की टीम का सदस्य बताकर जिलाध्यक्ष से मांगे टिकट दिलाने के लिए रुपए, दो युवकों के खिलाफ केस दर्जCase Was Registered Against Two For Asking For Money After Being Told As Member Of Amit Shahs Team

चरखी दादरी (Charkhi Dadri) से भाजपा (BJP) जिला अध्यक्ष एडवोकेट रामकिशन शर्मा (Ramkishan Sharma) से एक युवक ने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की टीम का सदस्य बताकर टिकट दिलाने के नाम पर रुपये मांग लिए। आरोपित युवक ने जिला अध्यक्ष को रुपये डालने के लिए अपना बैंक खाता भी दे दिया। भाजपा जिला अध्यक्ष ने इसकी शिकायत पुलिस को दी।

दादरी सिटी थाना पुलिस ने एक नामजद सहित दो युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया। पुलिस ने मुख्य आरोपित को भिवानी से काबू कर लिया। जिसको न्यायालय में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

भाजपा जिला अध्यक्ष एडवोकेट रामकिशन शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान अमित शाह की दादरी रैली में अभिषेक त्रिपाठी नामक एक युवक से मुलाकात हुई। अभिषेक ने खुद को गृहमंत्री अमित शाह की टीम का सदस्य बताया था। उक्त युवक ने मेरे साथ भी नजदीकी बढ़ा ली। वह अक्सर मोबाइल पर बात करता था कभी कभार मुलाकात भी होती थी। कुछ दिनों पहले अभिषेक त्रिपाठी ने मुझे दादरी विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिलवाने का प्रलोभन दिया। अभिषेक ने दिल्ली में एक व्यक्ति से गृहमंत्री अमित शाह का निजी सचिव बताते हुए मुलाकात करवाई।

अभिषेक ने बताया कि आपकी दादरी विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिलवाने के लिए पूरी मदद की जाएगी। इसके लिए उन्होंने रुपयों की डिमांड रखी। उन्होंने अपना बैंक खाता नंबर भी दिया तथा जल्द रुपये डालने के लिए कहा गया। रामकिशन शर्मा ने बताया कि उसके उक्त दोनों युवकों की मंशा पर शक हो गया। जिसके बाद दादरी सिटी थाना पुलिस में शिकायत दी गई।

सिटी थाने में अभिषेक त्रिपाठी व एक अन्य युवक के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। रविवार को पुलिस ने बिहार के जजोर जिला निवासी अभिषेक त्रिपाठी को भिवानी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित अभिषेक भिवानी में पढ़ाई करता है।

दादरी रैली में हुई थी मुलाकात

भाजपा दादरी जिला अध्यक्ष रामकिशन शर्मा ने बताया अभिषेक त्रिपाठी नामक युवक से लोकसभा चुनाव में अमित शाह की रैली में मुलाकात हुई थी। अभिषेक ने खुद को अमित शाह की टीम का सदस्य बताया था। उसके बाद उसने कई बार फोन किया तथा नॉर्मल मुलाकात भी हुई। 17 सितंबर को दिल्ली एक होटल में अभिषेक ने एक युवक से मिलवाया। अभिषेक ने उसको गृहमंत्री अमित शाह का निजी सचिव बताया था। उक्त दोनों ने उसको टिकट दिलवाने के नाम पर रुपये की मांग की। इसके बाद उनके खिलाफ शिकायत दी गई है।

आरोपित अभिषेक भिवानी में करता है पढ़ाई

भाजपा जिला अध्यक्ष को टिकट दिलाने का प्रलोभन देने व रुपये मांगने का आरोपित अभिषेक त्रिपाठी बिहार का रहने वाला है। अभिषेक कुछ वर्षों से भिवानी में बीटेक की पढ़ाई कर रहा है। पुलिस पूछताछ में अभिषेक ने स्वीकार किया कि उसने पूरा कहानी अपने दोस्त संदीप मीणा से मिलकर रची थी। वे चाहते थे कि टिकट का प्रलोभन देकर कुछ रुपये ठगे जाएं। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने ग्रुप डी में नौकरी लगवाने के नाम पर भिवानी निवासी धर्मबीर पुत्र हजारी लाल से दो लाख व सुनील कुमार से एक लाख रुपये लिए थे।

Next Story
Top