Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा में पराली जलाने वाले सात किसानों के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने जिला कृषि अधिकारी की शिकायत पर पराली जलाने वाले सात किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में अभी आरोपित किसानों को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

हरियाणा में पराली जलाने वाले सात किसानों के खिलाफ केस दर्ज

हरियाणा की मुख्य सचिव केसनी आनंद अरोड़ा द्वारा वीडियों क्राफेंस के जरिये बढ़ते प्रदूषण के बारे दिए गए दिशा निर्देशों के बाद जिला प्रशासन की पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ सख्त हुआ है। पुलिस ने जिला कृषि अधिकारी की शिकायत पर पराली जलाने वाले सात किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में अभी आरोपित किसानों को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

जानकारी के अनुसार कृषि अधिकारी अनिरूध चौहान ने बताया कि सरकार द्वारा बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए पराली जलाने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। इस प्रतिबंध के बावजूद भी जिले में कुछ किसान पराली जला रहे हैं। जिससे प्रदूषण बढ़ रहा है।

उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ किसानों ने प्रतिबंध के बावजूद भी पराली जलाई हुई है। सूचना मिलते ही जब विभागीय टीम ने गांव सबलपुर, सारण, खेडी दर्शन सिंह, मघरपुर व सरांवा का दौरा किया तो वहां पर किसानों द्वारा पराली जलाई जा रही थी।

इस पर विभागीय टीम ने आरोपित किसानों कुलवंत सिंह, रामकुमार, गुरमीत सिंह, परमजीत सिंह, अशोक कुमार, प्रवीन कुमार व नरेश के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने सभी आरोपित किसानों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

Next Story
Top