Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चीन की एक कंपनी से कैप्टन अभिमन्यु ने की मुलाकात, कहा- जल्द होगा हरियाणा में निवेश

चाइना फॉर्चून लैंड डेवलपमेंट कंपनी का एक शिष्टामंडल सीएम खट्टर से भी मिल चुका है।

चीन की एक कंपनी से कैप्टन अभिमन्यु ने की मुलाकात, कहा- जल्द होगा हरियाणा में निवेश
चंडीगढ़. वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने प्रतिनिधिमंडल को अवगत करवाया कि अनुकूल भौगोलिक परिस्थितियों के चलते हरियाणा में देश व दुनिया के उद्यमियों के लिए निवेश की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कारोबार की लागत को कम करने और उद्योगांे की स्थापना को प्रोत्साहित करने के लिए कई तरह की रियायतें दी गई है।
हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की सफलता के बाद प्रदेश में विदेशी निवेशकों का रूझान बढ़ा है और प्रदेश को लगातार निवेश के प्रस्ताव मिल रहे हैं। इसी कड़ी में चीन की एक और जानी मानी कंपनी चाइना फाच्र्यून लैंड डेवलपमेंट कंपनी ने हरियाणा के साथ संयुक्त उद्यम स्थापित करने की इच्छा जाहिर की हैं।
कंपनी औद्योगिक पार्क विकसित करने के क्षेत्र में चीन की एक अग्रणी कंपनी है। कंपनी के सीएफओ लियु क्सिंगचुआन की अगुवाई में एक पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कैप्टन अभिमन्यु से मुलाकात की और प्रदेश में इलेक्ट्रोनिक्स, ऑटोमोबिल, एयरोस्पेस तथा फूड प्रोसेसिंग आदि क्षेत्रों में निवेश पर चर्चा की है। जिसके बाद ये कंपनी जल्द ही हरियाणा में निवेश करेगी।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले सीएफएलडी के अध्यक्ष मेंग झींग झाऊ के नेतृत्व में कम्पनी के एक शिष्टमंडल द्वारा यह पेशकश की गई, जिन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भेंट की थी। शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री को चीन दौरे के लिए निमंत्रण भी दिया था। मुख्यमंत्री ने शिष्टमंडल को विश्वास दिलाया कि प्रदेश में औद्योगिक पार्कों को विकसित करने के लिए उन्हें राज्य सरकार का पूरा समर्थन और सहयोग देने के लिए भी कहा था।
तो वही मेंग झींग झाऊ ने मुख्यमंत्री को बताया था कि कम्पनी ने अब तक औद्योगिक, वाणिज्यक और आवासीय सैक्टरों में 2600 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र को विकसित किया है। ये भी कहा था कि पिछले 12 वर्षों के दौरान कम्पनी ने वित्तीय राजस्व में 19 मिलियन यूएस डॉलर से बढ़ाकर 650 मिलियन यूएसडी की वृद्धि दर्ज की है।
Next Story
Share it
Top