Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर अमित शाह को दी बधाई, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर अमित शाह को देते हुए ट्वीट किया। नागरिकता संशोधन बिल लोकभा के बाद अब राज्यसभा में पेश किया जाएगा।

पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यू ने नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर अमित शाह को दी बधाई, ट्वीट कर कही ये बड़ी बातपीएम मोदी, अमित शाह और कैप्टन अभिमन्यू (फाइल फोटो)

सोमवार को लोक सभा में गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन बिल को पेश किया था। 7 घंटे की बहस के बाद यह बिल लोक सभा में पास किया जा चुका है। मोदी सरकार द्वारा पेश किये गये इस बिल के पक्ष में 311 वोट आए और विपक्ष में 80 वोट। अब यह बिल राज्यसभा में पेश होना है।

बीजेपी पार्टी ने 10 और 11 दिसंबर के लिए व्हिप जारी किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी यह बिल 2016 में लोकसभा में पास हो गया था, लेकिन राज्य सभा में लटक गया। इसके बाद चुनाव आ गए थे और यह बिल निष्प्रभावी हो गया था। अब इस बिल को दोबारा से लाया गया है।

असम में इस बिल का विरोध करते हुए वहां के लोग जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध करते हुए असम को दो दिन के लिए बंद घोषित किया हुआ है। वहीं हरियाणा के पूर्व वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बिल का सर्मथन करते हुए ट्वीट किया है।

अभिमन्यु ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जी को बधाई. उम्मीद है कि यह बिल राज्यसभा से जल्द पास होकर कानून बनेगा और इससे पडोसी मुल्कों में धार्मिक भेदभाव का शिकार हुए भारत आए अल्पसंख्यकों को राहत मिलेगी।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top