Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु बोलेः PM मोदी ने अमेरिका में रैली कर दिखाई देश की ताकत

कैप्टन अभिमन्यु (Capt Abhimanyu) ने कहा कि बीते 5 वर्षों में हरियाणा में भी राजनीतिक बदलाव (Political Change) आया है। अब बुजुर्गों को अपने बच्चों के रोजगार व नौकरी (Employement And Jobs) के लिए नेताओं की गाड़ियों के पीछे नहीं घूमना पड़ता। अब पर्ची-खर्ची से नहीं योग्यता के आधार पर नौकरियां मिलती हैं।

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु बोलेः PM मोदी ने अमेरिका में रैली कर दिखाई देश की ताकतCapt Abhimanyu Said PM Modis Rally In America Showed Countrys Strength

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अमेरिका के शहर ह्यूस्टन (Housten) में 50 हजार लोगों की रैली (Rally) को संबोधित करते हुए अमेरिका में देश की ताकत दिखाई। गत 70 वर्षों से जम्मू कश्मीर से जिस धारा 370 को हटाने की बात कहते थे उसे मोदी सरकार ने हटा दिया। यह उभरते हुए भारत की तस्वीर है। यह बात पेटवाड़ में आजाद युवा संगठन द्वारा आयोजित युवा सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु (Capt. Abhimanyu) ने कही।

आगे पीओके की बारी है..

उन्होंने कहा कि श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने नारा दिया था एक देश में दो विधान नहीं चलेंगे, यह पीएम नरेंद्र मोदी ने धारा 370 हटाकर साकार किया है। कांग्रेसी अब भी कहते हैं कि धारा 370 हटाने से पहले विचार नहीं किया। गुलाम नबी आजाद कहते हैं कश्मीर में जुल्म हो रहा है। वे उस वक्त कहां थे जब कश्मीर से 8 लाख लोगों को विस्थापित किया गया। अभी तो धारा 370 हटाई है आगे पीओके की बारी है।

उन्होंने कहा कि बीते 5 वर्षों में हरियाणा में भी राजनीतिक बदलाव आया है। अब बुजुर्गों को अपने बच्चों के रोजगार व नौकरी के लिए नेताओं की गाड़ियों के पीछे नहीं घूमना पड़ता। अब पर्ची-खर्ची से नहीं योग्यता के आधार पर नौकरियां मिलती हैं।

जनता को बदलनी है तस्वीर

उन्होंने कहा कि राजनीति में सक्रिय प्रदेश के राजनीतिक घरानों के राजकुमार अगर किसी पेपर में बैठ जाएं तो वे नारनौंद के एक हजार युवाओं से पीछे होंगे। उन्होंने कहा कि वे किसी राजनीतिक घराने से नहीं हैं। प्रदेश में 3-4 राजनीतिक घरानों के युवा 25 वर्ष के होते ही सांसद या विधानसभा में पहुंच जाते हैं। जनता को अब यह तस्वीर बदलनी है।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक व सामाजिक तौर पर षड्यंत्रकारियों ने मुझे समाप्त करने की कोशिशें की और मेरे परिवार को खत्म करने की चेष्टा की गई। अब भी इस तरह के लोग साधु का वेश बनाकर आप लोगों के बीच में चक्रव्यूह रचने आएंगे। आप लोगों के सहयोग से अभिमन्यु इस चक्रव्यूह को तोड़ देगा। बास गांव में भी एक घटना हुई। कुछ लोगों ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मुझे उकसाने की कोशिश की। हम लोगों को इनके उकसावे में नहीं आना है। इनकी गाली का जवाब हमें नमस्ते से देना है।

अब ग्रांट की कमी नहीं, नारनौंद में लगेंगी इंडस्ट्री

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि एक समय था जब नारनौंद विधानसभा क्षेत्र को बहुत कम ग्रांट मिलती थी। यहां के लोगों को ग्रांट के लिए कभी तेजा खेड़ा, तोशाम, आदमपुर और किलोई जाना पड़ता था। अब हलके में ग्रांट की कोई कमी नहीं है। बीते 5 वर्षों में यहां 4 कॉलेज, 4 आईटीआई और 2 हाईवे बने हैं।

उन्होंने आगे कहा कि नारनौंद की धरती पर कहीं भी टोल नहीं लगता। हांसी-जींद रेलमार्ग के लिए 933 करोड़ का प्रोजेक्ट केंद्र को भेजा है। अब यहां जल्द ही रेल की सीटी बजेगी। गांव पेटवाड़ को भी 17 करोड़ की ग्रांट दी गई है। आने वाले पांच वर्षों में हलके में इंडस्ट्रीज लगाई जाएंगी ताकि कोई भी युवा बेरोजगार न रहे।

इस अवसर पर उद्यवीर, राजेन्द्र सरपंच, सुशील खर्ब एडवोकेट, अजय सिंधु, आजाद युवा संगठन से नरवीर दूहन, प्रदीप दूहन, संदीप दूहन, नफे सिंह, अमरजीत लोहान, कर्मबीर ठेकेदार, बारू राम, उमेद सिंह, कुलदीप गौतम, नरेन्द्र उर्फ काला आदि मौजूद थे।

Next Story
Top