Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शार्ट सर्किट से दो मंजिला इमारत में लगी आग, सिलाई की 6 दुकानें जलकर खाक, लाखों का नुकसान

आग पार काबू पाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की 8 गाडि़यां पहुंची, 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

पानीपत के लाल बत्ती चौक स्थित नगर निगम कार्यालय के पास बुधवार को अल सुबह पालिका बाजार की एक सिलाई की दुकान वाली पूरी इमारत में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई, जिसमें दुकान समेत चार गोदाम व वर्कशॉप में रखा लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया।

आग पार काबू पाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की 8 गाडि़यां पहुंची, 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि इस आगजनी में पड़ोस की दुकानों में नुकसान होने से बच गया। घटना के बाद से दुकानदार के आंसू धमने का नाम नहीं ले रहे। वहीं उनकी दुकान व घर पर मातम छा चुका है।

दुकानदार लक्की इस सदमे से बाहर आने का नाम नहीं ले रहा है। साथी दुकानदारों ने बताया की यह लक्की की पूरी मेहनत की कमाई थी जो एक हादसे का शिकार हो गई। मिली जानकारी के अनुसार आगजनी की यह घटना बुधवार सुबह करीब 5 बजे की है।

मार्केट के चौकीदार ने जब दुकान से धुआं उठते देखा तो मालिक को तुंरत सूचित किया वहीं दमकल विभाग तक भी संदेश पहुंचाया गया। आगजनी की घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल प्रशासन अधिकारियेें समेत मौके पर पहुंचा ओर दुुकान से बचा हुआ सामान निकलवाने में मद्द की।

लाल बत्ती चौक के पास नगर निगम कार्यालय के समीप पालिका बाजार में लक्की तनेजा की हरियाणा सिलाई मशीन के नाम से सिलाई मशीनों की दुकान थी। इस पूरी इमारत दो मंजिला बनी थी। जिसमें ग्रांउड फ्लोर पर एक तरफ सिलाई मशीन की दुकान, दूसरी तरफ वर्कशॉप और बीच में से उपर जाने का रास्ता था।

इसी हिसाब से पहली मंजिल पर दोनों तरफ गोदाम व इसी तरफ दूसरी मंजिल पर भी दोनों तरफ गोदाम बने हुए थे। बुधवार सुबह शार्ट सर्किट होने की वजह से सिलाई मशीन की दुकान में आग लग गई। करीब 5 बजे मार्केट के चौकीदार ने जब दुकान में आग लगने का पता चला तो इसकी सूचना दुकानदार लक्की को दी।

इसके बाद दुकानदार अपने परिजनों व साथियों समेत मौके पर पहुंचा। तब तक दमकल विभाग की एक के बाद एक 8 गाडि़यां भी मौके पर पहुुंची। 6 घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद सुबह करीब 11 बजे आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक दुकानदार का लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो चुका था। आगजनी की इस घटना के बारे में लक्की तनेजा से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन लक्की सदमे से बाहर नहीं आया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story