Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाकियू ने 5100 रुपये पेंशन व अन्य मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन जिलाध्यक्ष नरपत राणा की अगुवाई में उपायुक्त कार्यालय में मांगों को लेकर प्रदर्शन किया उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नाम ज्ञापन डीसी को सौंपा।

नगर निगम रोहतक की बैठक निरस्त
X
नगर निगम रोहतक की बैठक निरस्त

भारतीय किसान यूनियन जिलाध्यक्ष नरपत राणा की अगुवाई में उपायुक्त कार्यालय में मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नाम ज्ञापन डीसी को सौंपा।

इस मौके पर किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने डीसी कार्यालय में पंचायत भी की। यूनियन की मांग है कि बुढ़ापा पैंशन को जजपा के चुनावी घोषणा पत्र के मुताबिक 5100 रुपए प्रति माह किया जाए। दुष्यंत चौटाला ने विस चुनावों के दौरान वायदा किया था तो अब देरी क्यों की जा रही है।

पेंशन में सिर्फ 250 बढ़़ाकर जजपा ने बुजुर्गों के साथ धोखा किया है। गन्ने की चालू खरीद सीजन के लिए 400 रुपए प्रति क्विंटल भाव दिया जाए। इसके अलावा न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल खरीदने का कानून बनाया जाए। किसानों को कर्ज माफी दी जाए। उन्होंने मांग की कि चुनावों के ठीक बाद सभी विधायकों व मंत्रियों के भत्तों व तनख्वाह को बढ़़ाया गया जिन्हें तुरंत रद्द किया जाए। वहीं सभी पूर्व विधयकों समेत मौजूदा विधायकों को दी जा रही पैंशन व अन्य सुविधाओं को हमेशा के लिए समाप्त किया जाए।

Next Story