Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेपी नड्डा बोले दूसरी सरकारों में जनता की नहीं, नेताओं की होती है प्रगति

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि यही हरियाणा है जहां आज से पांच-सात साल पहले देशभर में इसकी बदनामी होती थी तो कहते थे कि यहां महिलाओं का रेशियो 1,000 में 830 है।

जेपी नड्डा बोले दूसरी सरकारों में जनता की नहीं, नेताओं की होती है प्रगति
X
जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा के सिरसा में आयोजित प्रगति रैली को संबोधित किया। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि जब हम प्रगति रैली कहते हैं तब साफ हो जाता है कि जनता को ये बताना चाहते हैं कि किस तरीके से सरकार ने आपकी प्रगति में भागीदारी निभाई है और प्रगति कहां से कहां तक हुई है। लंबे समय से बहुत लोगों की सरकारें चली लेकिन कभी प्रगति रैली नहीं हुई।

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि यही हरियाणा है जहां आज से पांच-सात साल पहले देशभर में इसकी बदनामी होती थी तो कहते थे कि यहां महिलाओं का रेशियो 1,000 में 830 है। हरियाणा में प्रगति का निशान ये है कि 5 साल के अंदर आज यहां 1000 में 923 बच्चियां पैदा होती हैं।

प्रगति रैली इस बात का सूचक है कि पार्टी अपनी संस्कृति को किस प्रकार से संरक्षित रखती है। जब हम प्रगति रैली कहते हैं तब साफ हो जाता है कि जनता को ये बताना चाहते हैं कि किस तरीके से सरकार ने आपकी प्रगति में भागीदारी निभाई है और प्रगति कहां से कहां तक हुई है।

यहां हम लोगों की प्रगति की बात कहते हैं और दूसरी सरकारों में जनता की प्रगति नहीं होती है, वहां उस जगह के नेता की प्रगति होती है। हमारा उद्देश्य गांव, किसान, गरीब, वंचित, दलित शोषित हैं उनको मुख्य धारा में शामिल किया जाए।

Next Story