Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बीजेपी ने फिर खेला दलित कार्ड, 4 करोड़ की लागत से अंबेडकर चौपाल बनाने का किया ऐलान, कांग्रेस पर भी बोला हमला

भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की अनदेखी करके नेहरू, इंदिरा व राजीव के नाम पर स्मारक बनवाए। भाजपा की पहली ऐसी सरकार है जिसने नई दिल्ली में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नाम पर स्मारक बनवाकर समाज के दलित, पिछड़े व कमजोर वर्ग के लोगों का सम्मान बढ़़ाया है।

बीजेपी ने फिर खेला दलित कार्ड, 4 करोड़ की लागत से अंबेडकर चौपाल बनाने का किया ऐलान, कांग्रेस पर भी बोला हमला

हरियाणा सरकार के सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा है कि कांग्रेस ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की अनदेखी करके नेहरू, इंदिरा व राजीव के नाम पर स्मारक बनवाए।

भाजपा की पहली ऐसी सरकार है जिसने नई दिल्ली में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नाम पर स्मारक बनवाकर समाज के दलित, पिछड़े व कमजोर वर्ग के लोगों का सम्मान बढ़़ाया है।

ग्रोवर शुक्रवार शाम को डेयरी मोहल्ले में बाबा भीमराव अंबेडकर चौपाल का शिलान्यास करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डेयरी मोहल्ले में दो मंजिला बनने वाली इस चौपाल पर एक करोड़ चार लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

यह भवन छह महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कैथल में महर्षि वाल्मीकि के नाम पर संस्कृत विश्वविद्यालय को मंजूरी दी है और सफाई कर्मियों की मासिक मजदूरी 8100 से बढ़़ाकर 11500 रुपये कर दी है।

ये भी पढ़ेःऐश्वर्या के घर आते ही लालू के आए अच्छे दिन, मिली 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की है कि प्रदेश की जो भी शमशान भूमि है, उसे पक्का किया जाएगा और जहां सड़क नहीं है वहां सड़क बनाई जाएगी।

जरूरतमंद है योजनाओं के केंद्र में हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन राम अवतार वाल्मीकि ने कहा कि भाजपा सरकार गरीब व वंचित व्यक्ति को केंद्र बिंदु मानकर जनकल्याणकारी योजनाओं को क्रियान्वित कर रही है।

उन्होंने कहा कि न केवल पदोन्नति में आरक्षण को बहाल करवाया है, बल्कि बैकलॉग को भरने का काम भी शुरू हो गया है। भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य कंवल सिंह सैनी व नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन ओम प्रकाश बागड़ी ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया।

Next Story
Share it
Top