Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गन्ने के भाव में बढ़ोतरी की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ करेगा आंदोलन

भारतीय किसान संघ हरियाणा के प्रदेश प्रवक्ता रणदीप आर्य ने कहा कि गन्ने के भाव में बढ़ोतरी की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ एक आंदोलन चलाएगा।

दरकार : किसानों में एकजुटता आवश्यकगन्ना किसान (प्रतीकात्मक फोटो)

भारतीय किसान संघ हरियाणा के प्रदेश प्रवक्ता रणदीप आर्य ने कहा कि गन्ने के भाव में बढ़ोतरी की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ एक आंदोलन चलाएगा। आंदोलन के तहत 20 दिसंबर को करनाल में रोष मार्च निकाला जाएगा और जहां भी मुख्यमंत्री जाएंगे वहां मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाए जायेंगे।

राजपूत धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए रणदीप आर्य ने कहा कि 20 दिसंबर से किसानों में जन जागरण अभियान चलाया जाएगा और 1 जनवरी से चीनी मिलों के सामने बैठकर प्रदर्शन किए जाएंगे। यदि फिर भी गन्ने के मूल्यों में वृद्धि नही हुई तो 5 जनवरी से पूरे हरियाणा की 14 चीनी मिलों को बंद किया जाएगा।

रणदीप ने कहा कि वर्तमान सरकार किसान विरोधी होने का परिचय दे रही है। मुख्यमंत्री से मिलने के लिए बार-बार आग्रह करने के बावजूद भी मुख्यमंत्री मिलने के लिए समय नही दे रहे है। भाजपा की नीतियों को लेकर भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं में रोष है।

रणदीप आर्य ने कहा कि वर्ष 2014 में गन्ने का भाव 117 रुपये प्रति क्विंटल था और 2014 में यह 310 रुपये क्विंटल था इस प्रकार 10 सालों में गन्ने के भाव में 193 प्रति क्विंटल के हिसाब से बढ़ोतरी हुई। कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल मेेें पिछले 5 वर्षों में गन्ने के भाव में केवल 30 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की गई है।

कहा कि वैसे तो भाजपा सरकार 2022 में किसान की आय दोगुना करने का दावा कर रही हैं और दूसरी ओर किसानोंं के साथ वादा खिलाफी कर रही है। कहा कि धान घोटाले की सबसे ज्यादा एफआईआर करनाल जिले में ही दर्ज हुई है। इस अवसर पर संगठन मंत्री कुरुक्षेत्र नरेंद्र सिंह तालु, मीडिया प्रभारी हरियाणा विजय कुमार गौड़, जिला संयोजक कुरुक्षेत्र प्रदीप कुमार व रविंद्र राणा फरल मौजूद रहे।

Next Story
Top