Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना के चलते भद्रकाली मंदिर ने रद्द किए नवरात्रि कार्यक्रम

संयुक्त राष्ट्र, भारत सरकार व हरियाणा सरकार द्वारा कोरोना वायरस को वैश्विक आपदा घोषित होने पर मंदिर की कमेटियों की बैठक पीठाध्यक्ष सतपाल शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

Coronavirus: ब्रोकली इम्यूनिटी सिस्टम को स्ट्रांग करने के साथ और भी कई चीजों में पहुंचाता है फायदा
X
ब्रोकली के फायदे (फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज. कुरुक्षेत्र। संयुक्त राष्ट्र, भारत सरकार व हरियाणा सरकार द्वारा कोरोना वायरस को वैश्विक आपदा घोषित होने पर मंदिर की कमेटियों की बैठक पीठाध्यक्ष सतपाल शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक 25 मार्च से 9 अप्रैल तक चलने वाले कार्यक्रमों को जनहित को ध्यान में रखते हुए रद्द करने का निर्णय लिया गया। शोभायात्रा, जागरण, भजन संध्या इत्यादि सभी कार्यक्रम रद्द किए गए। कोरोना के रोकथाम के लिए मंदिर में विशेष पूजा पाठ व हवन किया जाएगा। पीठाध्यक्ष सतपाल शर्मा ने बताया कि नवरात्रों के दौरान मंदिर में पूजा-पाठ पहले की तरह जारी रहेगा।

मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा, सभी सेवादार मास्क का प्रयोग करेंगे। करोना वायरस की जांच वाले विशेष थर्मल मशीन के द्वारा स्क्रीनिंग की जाएगी। सभी श्रद्धालुओं के बीच में एक मीटर का गैप रखा जाएगा, मंदिर में डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी व दिन में तीन बार मंदिर परिसर को सेनीटाइज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस भी बीमार श्रद्धालुओं में लक्षण फ्लू से मिलते जुलते हैं वह घर से ही मां की पूजा करें। उन्होंने कहा कि इस महामारी में किसी भी श्रद्धालुओं को डरने की आवश्यकता नहीं है लेकिन सुरक्षा के लिए सावधानी अवश्य बरते।

Next Story