Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बहादुरगढ़ में नर्स मिली कोरोना वायरस संक्रमित, पूरे शहर में हडकंप

बहादुरगढ़ की नर्स कोरोना वायरस से संक्रमित मिली है। इसके बाद नर्स के परिजनों को आईसोलेशन सेंटर में लाकर नमूने लिए गए हैं।

बहादुरगढ़ में नर्स मिली कोरोना वायरस संक्रमित, पूरे शहर में हडकंपबहादुरगढ़ में जटवाड़ा मोहल्ला में घर-घर जाकर सर्वे करतीं आशा वर्कर।

बहादुरगढ़। दिल्ली के पंजाबी बाग स्थित अग्रसेन अस्पताल में स्टाफ नर्स के रूप में काम करने वाली बहादुरगढ़ निवासी एक महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने से शहर में हड़कंप मच गया। स्टॉफ नर्स को एंबुलेंस में बीती रात धर्मपुरा स्थित उसके मकान से दिल्ली के अग्रसेन अस्पताल में भिजवाया गया। अब उसका उपचार दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा है। गुरुवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नर्स के परिजनों को ट्रॉमा सेंटर स्थित आईसोलेशन सेंटर में पहुंचाया और उनके रक्त के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए। साथ ही प्रशासन ने धर्मपुरा व जटवाड़ा मोहल्ला में घर-घर सर्वे करवाते हुए स्क्रीनिंग की। इसके अलावा दोनों जगहों पर सेनिटाइजेशन करवाया गया।

बता दें कि पश्चिमी दिल्ली में पंजाबी बाग स्थित महाराजा अग्रसेन अस्पताल में पिछले सप्ताह कई लोगों में कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इनमें चिकित्सक, नसिंर्ग स्टाफ व हाउस कीपिंग स्टाफ शामिल हैं।

परिजनों के सैंपल भेजे

स्टॉफ नर्स के बुधवार रात दिल्ली जाने के बाद प्रशासन गुरुवार सुबह हरकत में आया। स्वास्थ्य विभाग की टीम धर्मपुरा स्थित स्टॉफ नर्स और जटवाड़ा स्थित उसके पिता के घर पर पहुंची। वहां क्वारंटाइन करने को लेकर नोटिस चस्पा किया गया। इसके अलावा उसके परिजनों को एहतियात के तौर पर शहर के ट्रॉमा सेंटर में बने आईसोलेशन सेंटर में पहुंचाया गया। सभी परिजनों के रक्त के नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला में भिजवा दिए गए हैं।

घर-घर की स्क्रीनिंग शुरू

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने धर्मपुरा और जटवाड़ा मोहल्ला के प्रत्येक घर का सर्वे शुरू कर दिया है। विभाग की 23 आशा वर्कर, 4 एएनएम, एक मेडिकल अफसर, एक हेल्थ सुपरवाइजर तथा एक स्वास्थ्यकर्मी की टीम मैदान में उतर गई है। यह टीम हर घर में जाकर प्रत्येक सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर जानकारी एकत्र कर रही है। साथ ही उन्हें घर में रहकर सुरक्षा घेरा बनाए रखने की नसीहत दे रही है।


Next Story
Top