Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा में शामिल होने के बाद बबीता फोगाट ने सब इंस्पेक्टर के पद से दिया इस्तीफा

बबीता ने कहा कि मैं भाजपा में शामिल हुई थी। अपने पूर्व के पद से इस्तीफा देने के बाद ही मैं पार्टी में शामिल हो सकती थी। क्योंकि दो पद पर बने रहना हितों का टकराव का मामला होता।

भाजपा में शामिल होने के बाद बबीता फोगाट ने सब इंस्पेक्टर के पद से दिया इस्तीफाBabita Phogat Resigns From The Post Of Sub Inspector After Joining BJP

बीते महीने भाजपा में शामिल होने वाली बबीता फोगाट ने गुरुवार को हरियाणा पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दे दिया। बबीता सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थी। उन्होंने अपना त्यागपत्र उच्च अधिकारियों को भेज दिया है। बता दें कि बबीता बीते महीने 12 अगस्त को अपने पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा में शामिल हुई हैं।

इसलिए दिया इस्तीफा

इस पर बबीता ने कहा कि मैं भाजपा में शामिल हुई थी। अपने पूर्व के पद से इस्तीफा देने के बाद ही मैं पार्टी में शामिल हो सकती थी। क्योंकि दो पद पर बने रहना हितों का टकराव का मामला होता। मैंने अपना इस्तीफा अगस्त में ही सौंप दिया था।



बबीता के पिता पहले जननायक जनता पार्टी (जजपा) से जुड़े हुए थे। अगले साल हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं ऐसे में उन्होंने जजपा का दामन छोड़ा और भाजपा में शामिल हो गए।

हाल ही में बबीता तब मीडिया की सुर्खियों में एक बार फिर आ गईं जब उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के उस बयान का समर्थन किया था जिसमें उन्होंने कश्मीर से बहु लाने की बात कही थी।

कई पदक किए देश के नाम

बबीता ने 2018 में गोल्ड कोस्ट में खेले गए 53 किलो महिला कुश्ती स्पर्धा में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। उन्होंने 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ में रजत और ग्लास्गो में 2014 में स्वर्ण पदक जीता था। उनके पिता और कोच महावीर फोगाट को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।




Next Story
Share it
Top