Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बबिता फोगाट: आर्टिकल 370 पर केंद्र द्वारा लिए गए फैसले से प्रभावित होकर ली भाजपा की सदस्यता

पहलवान बबिता फोगाट (Babita Phogat) भाजपा की सदस्यता ले चुकी हैं। एक टॉक शो के दौरान उन्होंने बताया केंद्र सरकार द्वारा आर्टिकल 370 (Article 370) पर लिए गए फैंसले से प्रभावित (Impressed) होकर वह भाजपा (BJP) में शामिल हुई हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के हाथों में देश सुरक्षित है।

बबिता फोगाट: आर्टिकल 370 पर केंद्र द्वारा लिए गए फैंसले से प्रभावित होकर ली भाजपा की सदस्यताBabita Phogat: Central government decision on Article 370 impressed her to join BJP

अंतरराष्ट्रीय स्तर की पहलवान व कॉमनवेल्थ गोम्स की गोल्ड मेडलिस्ट बबिता फोगाट (Babita Phogat) ने हरियाणा पुलिस से इस्तीफा दे दिया था। बबिता के पिता व फोगाट सिस्टर्स पर सौरभ गुग्गल द्वारा लिखी गई एक किताब के विमोचन समारोह पर टॉक शो के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा की तारीफों के पुल बांध दिए। आर्टिकल 370 (Article 370) पर लिए गए केंद्र के फैंसले से वह बहुत प्रभावित नजर आई। उन्होंने बताया कि सरकार के इस फैंसले की वजह से ही उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली है।

भाजपा के हाथों में देश सुरक्षित है

उन्होंने कहा कि भाजपा के आर्टिकल 370 पर लिए गए फैंसले की वजह से प्रेरित होकर वह राजनीति में उतरी हैं। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी व गृहमंत्री अमित शाह के इस फैंसले की वजह से उन्हें लगता है कि भाजपा के हाथों में देश सुरक्षित है। हरियाणा विधानसभा में चुनाव लड़ने पर जब सवाल पूंछा तो उन्होंने जवाब दिया कि चाहे राजनीति हो या खेल, उनके लिए सबसे ऊपर राष्ट्रहित है। बबिता ने कहा कि देश और समाज की सेवा किसी माध्यम के जरिए की जा सकती है।

पिता महावीर फोगाट का भी राजनीति की तरफ झुकाव

उन्होंने कहा भाजपा ने आर्टिकल 370 हटाकर कश्मीर वासियों के हित में फैंसला लिया है। जिस वजह उन्हें सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति के द्वारा देश हित में काम करने की प्रेरणा मिली । उन्होंने यह भी बताया कि उनका परिवार पहले से ही राजनीति से संबंध रखता है। उनके परिवार के कुछ सदस्य पहले भी राजनीति से जुड़े रहे हैं। इस मौके पर उनके पिता महावीर फोगाट ने भी बताया कि उनका भी शुरू से राजनीति की तरफ झुकाव रहा है।

Next Story
Share it
Top