Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

देश में एक भी अवैध नागरिक ना रहे, सभी राजनीति दलों का सामूहिक उत्तरदायित्व : बाबा रामदेव

स्वामी रामदेव ने कहा कि देश में एक भी अवैध नागरिक ना रहे। यह देश का व देश के सभी राजनीति दलों का सामूहिक उत्तरदायित्व है।

खाद्य तेलों के उत्पादन में भारत 5 सालों में हो सकता है आत्मनिर्भरबाबा रामदेव

योग गुरू स्वामी रामदेव शुक्रवार को अपने गृह जिला महेंद्रगढ़ के गांव बिगोपुर में पहुंचे। वह यहां स्व. हरिशचंद्र आर्य की शोक सभा में श्रद्धांजलि अर्पित करने आए थे। इस दौरान सीएए पर हो रहे बवाल पर स्वामी रामदेव ने खुलकर अपने मन के भाव रखे।

स्वामी रामदेव ने कहा कि देश में एक भी अवैध नागरिक ना रहे। यह देश का व देश के सभी राजनीति दलों का सामूहिक उत्तरदायित्व है। यदि कोई पाकिस्तान, बांगलादेश, अफगानिस्तान में हिंदू प्रताडि़त होता है तो आखिर जाएगा कहां।

उसको भारत की नागरिकता मिले। इसके लिए यह नागरिकता बिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह बार-बार यह कह चुके है कि यह नागरिक बिल किसी की नागरिकता छिनने के लिए नहीं है।

कुछ लोगों ने मजहबी तौर पर देश में एक भ्रम फैलाया है

यह तो नए लोगों को नागरिकता देने के लिए है। अब इसमें कुछ लोगों ने मजहबी तौर पर देश में एक भ्रम फैलाया है, इसका निवारण होना चाहिए। यह देश हम सबका देश है। यह देश हमारे पूर्वजों ने बनाया है। इसको आग लगाने का अधिकार किसी को नहीं है।

किसी भी तरह की आगजनी करना व राष्ट्रीय सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाना, एक तरह से यह देश के साथ गद्दारी है। यह नहीं होना चाहिए। इस मौके पर प्र्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव, अलवर सांसद बालकनाथ, नांगल चौधरी विधायक अभयसिंह यादव, आचार्य प्रद्यूमन, पूर्व मंत्री कैलाशचंद शर्मा, यशदेव शास्त्री, स्वामी परमानंद दिल्ली, स्वामी अभेदेव सहित आर्य समाज से साधु संत उपस्थित रहे।

Next Story
Top