Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एटीएम से पैसे निकालने आए व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर ठगा

कारपोरेशन बैंक के एटीएम से नकदी निकालने गए व्यक्ति का कार्ड बदलकर हजारों रुपये निकालने का मामला सामने आया है।पीडि़त ने मामले की शिकायत पुलिस को दी।पुलिस केस दर्ज कर मामले की जाँच कर रही है।

रेकी कर रात को बनाते थे एटीएम मशीन को निशाना
X
कार्ड बदलकर पैसे निकाले (प्रतीकात्मक फोटो)

सोनीपत शहर के थाना क्षेत्र के गीता भवन चौक के पासकारपोरेशन बैंक के एटीएम से नकदी निकालने गए व्यक्ति का कार्ड बदलकर हजारों रुपये निकालने का मामला सामने आया है।
पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने पीडि़त के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया हैं। पुलिस एटीएम में लगे सीसीटीवी की रिकार्डिंग खंगाल रही हैं। क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदलकर नकदी निकालने का चार दिन में दूसरा मामला समाने आया हैं। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही हैं।

गुड़ मंडी के पास स्थित अग्रसेन नगर निवासी राजेश गर्ग ने गीता भवन चौकी पुलिस को बताया कि वह सेक्टर-14 में शेक एंड आइसक्रीम शॉप चलाते हैं। उन्होंने बताया कि वह वीरवार को गीता भवन चौक स्थित कारपोरेशन बैंक के एटीएम पर रुपये निकालने के लिए गए थे। उन्होंने अपने एटीएम कार्ड का प्रयोग करते हुए खाते से साढ़े 16 हजार रुपये निकाले थे। नकदी निकालने के बाद जब वह चलने लगा तो उनके पीछे खड़े युवक ने कहा कि अभी मशीन बंद नहीं हुई है। मशीन को बंद करने के लिए दोबारा कार्ड मशीन में स्वाइप करना पड़ेगा। राजेश ने बताया कि इसके बाद वह मशीन में कार्ड स्वाइप करने लगा तो भी मशीन से आवाज आती रही। इसी बीच युवक ने उसके हाथ से एटीएम कार्ड लेकर उलटा-सीधा कर डालना शुरू कर दिया। इसके बाद युवक ने एटीएम कार्ड उसे वापस लौटा दिया। उसके बाद उनके खाते से रुपये निकालने के संदेश आने लगे। अलग-अलग समय में उनके खाते से 39600 रुपये निकाल लिए गए। जिस पर उसने देखा तो उसका एटीएम कार्ड बदला हुआ मिला। मामले को लेकर पुलिस से शिकायत दी।

मेरठ फुटबाल मार्केट की दुकान पर की खरीददारी

पीडि़त ने नकदी निकालने को लेक जांच की तो पता चला कि ठग ने बदले गए एटीएम कार्ड का प्रयोग कर मेरठ की फुटबॉल मार्केट में खरीदारी की है। ठग ने दुकान से खरीदारी कर एटीएम कार्ड से भुगतान किया हैं। पुलिस मार्केट मेें लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगालेगी।

पंप से मोटर साइकिल में दो युवकों ने डलवाया तेल

राजेश ने बताया कि जब उन्होंने अपने स्तर पर जांच की तो पता लगा कि ठग ने बहालगढ़ रोड पर फाजिलपुर के पास स्थित पेट्रोल पंप से पेट्रोल डलवाया है। पंप की सीसीटीवी फुटेज में दो युवक बाइक में पेट्रोल डलवाकर जाते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि उनका चेहरा नहीं दिख रहा है। जिससे उनकी पहचान नहीं हो सकी।

चार दिन में दूसरी वारदात आई सामने

राजेश से ठगी से चार दिन पहले ही साइबर ठग ने न्यू कालोनी निवासी यशपाल से ठगी की थी। वह बस स्टैंड स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम पर रुपये निकालने गए थे। उन्होंने एटीएम से एक हजार रुपये निकाले थे। रुपये निकालने के बाद भी मशीन से आवाज आ रही थी। जिस पर बूथ में मौजूद युवक ने कहा था कि मशीन में दोबारा से एटीएम कार्ड स्वाइप करना पड़ेगा। इसी बीच जब वह एटीएम मशीन में दोबारा कार्ड लगाने लगे थे तो युवक ने उनके हाथ से एटीएम कार्ड लेकर बदल दिया था। कार्ड बदलने का उन्हें जब पता चला तब खाते से 53 हजार रुपये निकाल लिए गए थे।

Next Story