Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Assembly Elections : कांग्रेस के घोषणा पत्र में किसानों की कर्ज माफी, बुजर्गों के लिए 1500 पेंशन सहित हो सकते हैं कई बड़े ऐलान

हरियाणा विधान सभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) से पहले कांग्रेस पार्टी (Congress Party Manifesto) का घोषणापत्र 11 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। कांग्रेस के घोषणापत्र में कई बड़े वादे देखने को मिल सकते हैं।

Haryana Assembly Elections : कांग्रेस के घोषणा पत्र में किसानों की कर्ज माफी, बुजर्गों के लिए 1500 पेंशन सहित हो सकते हैं कई बड़े ऐलानHaryana Assembly Elections Congress manifesto may come with big promises

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नजदीक आने के साथ पार्टियों ने वादों का पिटारा खोलना शुरु कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी (Congress Party) का घोषणापत्र (Manifesto) 11 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। कांग्रेस के घोषणापत्र में कई बड़े वादे देखने को मिल सकते हैं। इसके संकेत कुमारी शैलजा (Selja Kumari) और भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) के भाषण से मिले हैं।

हुड्डा ने अपने भाषण के दौरान कहा कि सरकार में आने के 24 घंटे के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। बुजुर्गों के लिए पहले ही महीने से 1500 की पेंशन शुरु की जाएगी। उन्होंने कहा कि 11 अक्टूबर को जारी होने वाले घोषणा पत्र में जनहितैषी वादे होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि घोषणापत्र में सभी वर्गों को राहत पहुंचाने की बात होगी। इसके अलावा हुड्डा ने अशोक तंवर के पार्टी छोड़ने पर कहा कि पार्टी में आना या जाना हर व्यक्ति का निजी फैंसला है, उस पर कोई टिप्पणी नहीं करुंगा।

कांग्रेस की मेनिफेस्टो कमेटी ने वायदा पत्र तैयार कर लिया है, हाईकमान की मंजूरी भी मिल चुकी है। घोषणा पत्र 11 अक्टूबर को कांग्रेस मुख्यालय लगभग 12 बजे चंडीगढ़ से जारी किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा मौजूद रहेंगे। वह 10 अक्टूबर को ही चंडीगढ़ पहुंच जाएंगे।

बसपा नेता मानधीर हुए कांग्रेस में शामिल

हरियाणा में बसपा नेता मानधीर ने पार्टी को झटका देते हुए कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली स्थित भूपेद्र सिंह हुड्डा के आवास पर कांग्रेस का दामान थामा। वह बसपा के टिकट से फरीदाबाद से लोकसभा चुनाव लड़े थे। इससे पहले वह भाजपा छोड़कर बसपा में पहुंचे थे।


Next Story
Top