Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले गौ-तस्कर सक्रिय, गौ-रक्षक को मारी गोली

Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनावों के कुछ ही समय पहले गौ तस्कर सक्रिय हो गए हैं। गुरुग्राम में गौ- तस्करों ने गौ रक्षक (Cow Vigilante) मोनू को गोली मार दी है। जिसके बाद मोनू को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले गौतस्कर सक्रीय, गौरक्षक को मारी गोलीCow Smugglers activated ahead Haryana Assembly Elections, shot a Cow Vigilante

गौ तस्करी (Cow Smuggling) लंबे समय से राजनीतिक दलों के बीच चर्चा का विषय बना रहा है। गौ तस्करी को लेकर हुई हत्याओं की वजह से सत्ता और विपक्ष के बीच अक्सर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला चलता है। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) से कुछ ही समय पहले फिर गौ-तस्करी को लेकर वारदात होने लगी हैं। हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम में ऐसी ही एक घटना सामने आई है। जिसमें गौ तस्करों (Cow Smugglers) ने गौ रक्षक (Cow Vigilante) दल पर गोली चलाई हैं। गौ रक्षक मोनू को गोली मार दी है। जिसके बाद गंभीर हालत में मोनू को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुरुग्राम के मानेसर में घटना उस समय हुई जब कुछ गौ तस्कर सुबह के समय पिकअप वैन में गायों को भर कर ले जा रहे थे। गौ रक्षक दल के लोगों को इस बात की भनक लगी। उन्होंने पिकअप वैन का पीछा करना शुरू कर दिया। घबरा कर पहले तो गौ तस्करों नें तीन गायों को चलती पिकअप वैन से बाहर फेंक दिया। जब गौरक्षक दल के लोगों ने फिर भी पीछा करना बंद नहीं किया तो गौ तस्करों ने गोली चला दी। गौ रक्षक दल के एक मोनू नाम के सदस्य को गोली लगी है। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसके बाद गंभीर हालत में मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भोंडसी नाके को तोड़कर फरार

गौ-तस्कर पुलिस और गौ-रक्षकों को चकमा देकर फरार हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक गौ तस्करों के गोली चलाने के बाद भी गौ-रक्षक पीछा करते रहे। इस दौरान भोंड़सी में पुलिस नाका पड़ा। लेकिन तेज रफ्तार में नाके को तोड़कर गौ-तस्कर फरार हो गए। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बादशाहपुर से भोंड़सी होते हुए तिगरा की तरफ पिकअप को गौ-तस्कर भगा ले गए हैं। गौ-तस्कर मेवात (Mewat) के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Story
Top