Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Haryana Assembly Election, कांग्रेस ने मेनिफेस्टो में बिजली मुफ्त देने का किया वादा, बेरोजगारों को हर माह दस हजार रुपये, पढ़िए प्रमुख घोषणा

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) से पहले कांग्रेस की तरफ से मेनिफेस्टो (Congress Manifesto) जारी कर दिया गया है। कांग्रेस सरकार बनने पर 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने की घोषणा की गई है। इसके अलावा बेरोजगारों को दस हजार रुपये प्रति माह देने का वादा किया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने मेनीफेस्टो किया जारी,

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) से पहले कांग्रेस की तरफ से मेनिफेस्टो (Congress Manifesto) जारी कर दिया गया है। हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (Haryana Congress President) कुमारी शैलजा ने चंड़ीगढ़ में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ संकल्प पत्र जारी किया है। जिसमें प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त करने की घोषणा की गई है। इसके अलावा पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। बीपीएल महिलाओं के लिए हर माह 2 हजार रुपये चूल्हा खर्च देने की घोषणा की गई है। इसके अलावा बेरोजगारों को दस हजार रुपये प्रति माह दिए जाने की बात कही है।

हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि किसानों के लिए पराली जलाने का उचित प्रबंध किया जाएगा। सभी पत्रकारों को कैशलैस स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करेंगे। रेलवे मेट्रो लाइन को बढ़ाया जाएगा। कांग्रेस पार्टी जन समस्याओं के प्रति वचनबद्ध है।

संकल्प पत्र के लिए टोल फ्री नंबर

हरियाणा कांग्रेस के मेनिफेस्टो को मोबाइल के जरिए फोन पर भी सुना जा सकता है। संकल्प पत्र के लिए मोबाइल नंबर 9355333011 जारी किया गया है। जिसके ऊपर कोई भी नागरिक फोन कर मेनिफेस्टो की महत्वपूर्ण बातें सुन सकेगा। कुमारी शैलजा ने कहा कि इसका उद्देश्य कई लोगों तक संकल्प पत्र की हार्डकॉपी नहीं पहुंच पाती। ऐसे में मोबाइल नंबर पर फोन कर हर व्यक्ति संकल्प पत्र के संबंध में जानकारी ले सकता है।

हर वर्ग को ध्यान में रखकर बनाया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने कहा कि मेनिफेस्टो हर वर्ग को ध्यान में रखकर बनाया गया है। हरियाणा को सुरक्षित, स्वस्थ्य और शिक्षित बनाया जाएगा। प्रदेश आज अपराध और बेरोजगारी में नंबर एक है। पांच साल पहले बीजेपी का जो मोनिफेस्टो आया, हमें भी उम्मीद थी सरकार बहुत अच्छा शासन करेगी। लेकिन अब मैं कह सकता हूं यह सरकार विफल रही। अब केवल कांग्रेस से आशा की किरण है। संकल्प पत्र की हर बात को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

हजारों लोगों के सुझाव के बाद बनाया

कांग्रेस नेता किरण चौधरी ने कहा कि संकल्प पत्र बड़ी मेहनत के साथ बनाया है। हजारों लोगों ने सुझाव भेजे। सब नेताओं ने बहुत मेहनत की। कांग्रेस जो वादा करती है पूरे करती है। बीजेपी ने पांच साल पहले जारी मेनिफेस्टो के 154 में से एक वादा भी पूरा नहीं किया। हर वर्ग त्रस्त है, हालात खराब हैं। बेरोजगारी का आलम है।

Next Story
Share it
Top