Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

करोड़ों की संपत्ति के मालिक कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई, जानिए क्या क्या है इनके पास

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए कई दिग्गज नेताओं ने गुरूवार को नामांकन दाखिल किए। कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) ने नामांकन दाखिल करने के दौरान अपनी संपत्ति का हलफनामा (Property Detail) भी दिया। कांग्रेस उम्मीदवार (Congrss Candidate) कुलदीप बिश्नोई और उनकी पत्नी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

करोड़ों की संपत्ति के मालिक कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई, जानिए क्या क्या है इनके पासCongress leader Kuldeep Bishnoi, owner of crores of property, know what is in the property

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) आदमपुर विधानसभा सीट (Adampur Assembly Constituency) से कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) हैं। पांच साल में उनकी संपत्ति में 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद अब कुलदीप बिश्नोई करोड़ नहीं एक खरब के मालिक हो गए हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2014 के दौरान कुलदीप बिश्नोई ने संपत्ति 76.44 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक होने का हलफनामा दिया था। पिछले पांच वर्षों में 24 करोड़ 47 लाख रुपये की संपत्ति का इजाफा हुआ है। जिसके साथ वह 100 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं। इनके द्वारा दाखिल किए गए हलफनामे के अनुसार यह 100 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं।

करोड़ों रुपये की हैं लग्जरी कारें

कुलदीप बिश्नोई की 100 करोड़ की संपत्ति में 4 लाख 73 हजार रुपये नकदी के साथ, 52 करोड़ 10 लाख रुपये की चल संपत्ति और 48 करोड़ 82 लाख रुपये की अचल संपत्ति शामिल है। कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन हैं। वह 53 लाख रुपये की ऑडी में सवारी करते हैं। जिसके अलावा उनके पास दो और ऑडी कार हैं। साथ ही उनके पास 26 लाख 17 हजार रुपये की बीएमडब्लू है। 10 लाख 64 हजार की टाटा सफारी स्टॉर्म भी उनकी गाड़ियों के कलेक्शन में शामिल है। इसके अलावा उनके पास साढ़े 4 लाख रुपये का ट्रैक्टर भी है।

9 करोड़ रुपये के कर्जदार है कुलदीप

कुलदीप बिश्नोई के पास इतनी संपत्ति होने के बाद भी उनके ऊपर उधारी है। उन्होंने हलफनामे में बताया है कि उनके ऊपर 9 करोड़ 97 लाख 86 हजार रुपये की देनदारी है। पिछले विधानसभा चुनाव में कुलदीप बिश्नोई के ऊपर 9 करोड़ 53 लाख की देनदारी थी। कुलदीप ने दर्शाया है कि उन्होंने 9 करोड़ 97 लाख रुपये का लोन लिया हुआ है।

पत्नी भी है करोड़ों की मालकिन

कुलदीप बिश्नोई की पूर्व विधायक पत्नी रेनुका बिश्नोई भी करोड़पति हैं। उनके पास 4 करोड़ 60 लाख की संपत्ति के साथ 25 हजार रुपये नकदी है। रेनुका के पास करीब 1 करोड़ 67 लाख 66 हजार के आभूषण भी हैं। साथ ही 23 लाख 97 हजार रुपये की मर्सिडीज कार और 13 लाख रुपये की टोयटा इनोवा कार है।


Next Story
Top