Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Assembly Election : वोटरों को पिलाने के लिए मंगाई 1 लाख 33 हजार लीटर शराब, चुनाव आयोग ने कर ली जब्त

हरियाणा विधानसभा चुनावों में वोटरों को पिलाने के लिए शराब मंगायी जा रही है। चुनाव आयोग ने 1,33456 लीटर शराब पकड़ ली है। जिसकी कीमत दो करोड़ रुपये से अधिक है। जबकि तीन करोड़ से अधिक रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई है।

ट्रॉली बैग में छुपाकर ले जा रहा था 15 करोड़ की ड्रग्स, आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया
X
आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़ी गई 15 करोड़ रुपये की ड्रग

हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रत्याशी हर हथकंड़ा अपना रहे हैं। वोटरों को लुभाने के लिए नगद राशि से लेकर मादक पदार्थों का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन चुनाव आयोग की मुस्तैदी से बड़ी संख्या में नगदी और मादक उत्पाद पकड़े जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने आचार संहिता लागू होने के बाद 1 लाख 33 हजार 456 लीटर शराब पकड़ी है। इसके अलावा तीन करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स पकड़ी गई है।

हरियाणा में चुनावों के मद्देनजर प्रशासन बेहद सख्त है। विधानसभा में आने वाले संदिग्ध वाहनों पर नजर रखी जा रही है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इंद्रजीत ने बताया कि अभी तक 1,33456 लीटर शराब पकड़ ली है। जिसकी कीमत दो करोड़ रुपये से अधिक है। जबकि तीन करोड़ से अधिक रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई है। इसके अलावा 2 करोड़ 66 लाख रुपये नगदी मिली है। जिसका इस्तेमाल वोटरों को प्रभावित करने के लिए होने वाला था। इस तरह से अभी तक आचार संहिता लगने के बाद 9 करोड़ रुपये के उत्पाद और नगदी जब्त हो चुकी है।

चुनाव तैयारियों को लेकर बैठक

चुनाव आयोग की तरफ से 9 और 10 अक्टूबर को तैयारियों के संबंध में बैठक की जाएगी। डॉ. इंद्रजीत ने बताया कि इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के अधिकारी 9 को राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेंगे। प्रत्येक पार्टी को 15 मिनट का समय दिया गया है। उसके बाद पुलिस, स्टेट नॉडल ऑफिसरों के साथ बैठक की जाएगी। इसके अलावा 10 अक्टूबर को एसपी, डीसी, कमिश्नर, आईजी सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक होगी। चीफ सचिव, एसीएस के साथ बैठक दोपहर बाद होगी। 10 अक्टूबर की शाम को चुनाव आयोग प्रेसवार्ता कर आगे की जानकारी देगा।


और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story