Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Assembly Election: भाजपा के संकल्प पत्र में राम राज्य स्थापित करने का वादा, 22 जिलों में अत्याधुनिक अस्पताल बनेंगे

Haryana Assembly Election: भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र जारी कर दिया है। पार्टी के चंडीगढ़ स्थित कार्यालय पर कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में संकल्प पत्र को जारी किया गया।

बीजेपी ने इस तरह तैयार किया मेनिफेस्टो, पूरा संकल्प पत्र यहां पढ़ें
X
Haryana Assembly Election : How BJP Prepared Manifesto, Read The Full Manifesto Here In Hindi

Haryana Assembly Election: हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को चंडीगढ़ स्थित कार्यालय पर भाजपा का संकल्प पत्र जारी कर दिया है। प्रदेश में राम राज्य स्थापित करने का वादा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया है। उन्होंने कहा कि हम आदर्श राम राज्य की बात करते हैं। आज वाल्मीकि जी के जन्म दिवस पर संकल्प पत्र की घोषणा करना हमें सार्थक लगा क्योंकि रामायण के रचयिता रहे हैं। उन्होंने कहा कि आदर्श राम राज्य का मतलब है सब लोग सुखी हों, निरोगी हों, कहीं भी कोई दुख न हो। हम इस अवधारणा की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

भाजपा ने संकल्प पत्र के दौरान प्रत्येक जिले में अत्याधुनिक अस्पताल बनाने की बात कही है। कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सीएम मनोहर लाल ने प्रदेश सरकार के पिछले पांच वर्ष के कार्यकाल में किए गए कार्यों के बारे में भी बताया। सीएम खट्टर ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में जारी किए गए संकल्प पत्र का सरकार ने पहले दिन से अब तक पालन किया।

कांग्रेस पर हमला करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को लुभाने के लिए एक रट लगाई हुई है कि किसानों का कर्ज माफ करेंगे। हम कहते हैं कि किसान इस दबाव में ना आए। हमने किसानों के लिए कुल 3600 करोड़ रुपये तक का मुआवजा दिया जो पिछली सरकार में कुल 1200 करोड़ था।

उन्होंने बताया कि हमने बाजरा और सरसों का एक-एक दाना खरीदा। गन्ने का दाम हरियाणा में सर्वाधिक है। आज प्रदेश का किसान प्रसन्न है। किसानों के लिए पानी का प्रबंध ठीक करने का प्रयास भी जारी है।

बिना भेदभाव के कराए विकास

2014 के पहले सत्र में हमने घोषणा की थी कि हर विधानसभा के विधायक हमें अपने क्षेत्र के 5 करोड़ वाली परियोजनाओं की सूची भेजें। वह चाहें किसी भी पार्टी ने हों, सबकों बिना भेदभाव पैसा देंगे। जिसके बाद बिना भेदभाव के विकास कार्य कराए गए। हमने राजनीति के मायने बदले, परिवारवाद, वंशवाद , भ्रष्टाचार और अपना घर भरने से दूर रहकर जनता की सेवा की। इस दौरान संकल्प पत्र विमोचन कार्यक्रम में हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, सुभाष बराला, जेपी नड्डा, ओपी धनकर मौजूद रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story