Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीटू यूनियन के आह्वान पर आशा वर्कर्स ने सीएम ऑफिस पर दो दिवसीय हड़ताल शुरू की

आशा वर्कर्स के की इस हड़ताल को रिटायर्ड कर्मचारी संघ, भवन निर्माण कामगार यूनियन और छात्र नेता संघ ने भी अपना सहयोग दिया।

सीटू यूनियन के आह्वान पर आशा वर्कर्स ने सीएम ऑफिस पर दो दिवसीय हड़ताल शुरू की

सीटू यूनियन के आह्वान में आशा वर्कर्स ने बृहस्पतिवार से सीएमओं कार्यालयों पर दो दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल शुरू की। हड़ताल के पहले दिन जिले की सैंकड़ो आशा वर्कर धरने में मौजूद रही। जिसकी प्रधानता जिला प्रधान अनिता भाली व गीता बैंसी ने की और संचालन जिला सचिव ललिता ने किया।

जिला कोषाध्यक्ष कमलेश लाहली ने कहा कि आशा वर्कर्स यूनियन ने 1 फरवरी को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ हुए समझौते को अभी तक लागू न करने के खिलाफ यह राज्यव्यापी हड़ताल दोबारा शुरू की है।

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर एंड हल्पर्स यूनियन का समझौता बाद में हुआ था। लेकिन, उनका नोटिफिकशन जारी हुए एक माह हो चुका है। हड़ताल के दौरान आशा वर्कर्स ने सरकार को 9 जून से आर-पार की लड़ाई लड़ने की चेतावनी भी दी।

सीटू जिला के प्रधान सतबीर ने कहा कि इस बीच कई बार स्वास्थ्य मंत्री मिला जा चुका है। जिसपर उन्होंने हर बार नोटिफिकेशन जल्दी ही जारी करने का आश्वासन दिया है। लेकिन, नोटिफिकेशन अभी तक जारी नहीं किया गया है।

जिससे प्रदेश की हजारों आशा वर्कर्स में रोष है। हड़ताल को रिटायर्ड कर्मचारी संघ, भवन निर्माण कामगार यूनियन और छात्र नेता संघ ने भी अपना सहयोग दिया।

इस मौके पर प्रवीन, गुरदीप, डीवाईएफआई राज्य सचिव संदीप सिंह, पुष्पा, नरेश शिमली, राजबाला, सीमा, मुकेश, पूनम, सोनिका, ममता, सुमन, सीमा बनियानी, कृष्णा, रेखा, अनिता, सुषमा, मूर्ति, आशा, वीना, रामकिशन नौनद और राजपति मौजूद रहे।

Next Story
Share it
Top