Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणाः जानिए क्या रहा सेना भर्ती रैली का हाल, कितने लोगों का होगा सेलेक्‍शन

भारतीय सेना की तरफ से विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया 10 फरवरी से राजीव गांधी खेल परिसर में चल रही है। 13 फरवरी बृहस्पतिवार को रोहतक जिले के 4190 युवा दौड़ लगाएंगे।भर्ती में हिस्सा लेने के लिए युवक कल सुबह 4 बजे ही भर्ती रैली स्थल के बाहर इकट्ठा होना शुरू हो जाते हैं। सर्दी में भी युवाओं के जोश में कमी नहीं आई।

सेना रैली में 3932 युवाओं ने किया था ऑनलाइन, मात्र 2409 युवाओं ने ही  लिया दौड़ में हिस्साआर्मी भर्ती रैली ( प्रतीकात्मक फोटो)
भारतीय सेना की तरफ से विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया 10 फरवरी से राजीव गांधी खेल परिसर में चल रही है, जिसमें बुधवार को तीसरे दिन सोनीपत जिले के युवाओं ने अपनी किस्मत को आजमाया। भर्ती में शामिल होने के लिए 3932 युवाओं ने आनलाइन आवेदन किया था, जिसमें से मात्र 2409 युवाओं ने ही दौड़ में भाग लिया।


बाकी 1523 युवा भर्ती में शामिल नहीं हो सके। 2409 युवाओं में मात्र 448 युवा ही दौड़ की बाधा को पार कर अगली परीक्षा के लिए चयनित हुए।

वहीं, 13 फरवरी बृहस्पतिवार को रोहतक जिले के 4190 युवा दौड़ लगाएंगे। भर्ती में हिस्सा लेने के लिए युवक कल सुबह 4 बजे ही भर्ती रैली स्थल के बाहर इकट्ठा होना शुरू हो जाते हैं। सर्दी में भी युवाओं के जोश में कमी नहीं आई।

सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का जज्बा रखने वाले युवाओं के लिए राजीव गांधी खेल परिसर में भारतीय सेना की तरफ से भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसी कड़ी में बुधवार को सोनीपत जिले के युवाओं को भर्ती में भाग लेना था।

रात से ही युवाओं का जमावड़ा राजीव गांधी खेल परिसर के आगे लग गया। ठंड के बावजूद युवाओं के हौसले में कोई कमी नहीं थी। खेल परिसर के बाहर चादर ओढ़कर युवाओं ने भर्ती में शामिल होने का इंतजार किया।

सुबह जैसे ही स्टेडियम का गेट खुला, युवाओं की लंबी कतार लग गई। खेल परिसर में एंट्री होने के बाद सुबह करीब 7 बजे पहली दौड़ शुरू की गई, जिसमें युवाओं ने जमकर पसीना बहाया। दोपहर करीब सवा 12 बजे दौड़ की प्रक्रिया को सम्पन्न किया गया।

सोनीपत के 3932 युवाओं ने आनलाइन आवेदन किया था, जिसमें से केवल 2409 युवा ही भर्ती के लिए पहुंचे। दौड़ के बाद केवल 448 युवाओं का चयन ही अगले दौर के लिए किया गया। जिन युवाओं का चयन दौड़ के आधार पर अगले चरण के लिए किया गया, उनके चेहरे पर खुशी साफ छलक रही थी।

बृहस्पतिवार को रोहतक के अभ्यर्थी दमखम दिखाएंगे। चार जिलों में से अब तक रोहतक के युवाओं ने ही सबसे अधिक आवेदन किए हुए हैं। रोहतक के 4190 युवाओं ने सेना भर्ती के लिए आवेदन किया हुआ है। जो बृहस्पतिवार को स्टेडियम में फिजिकल फिटनेस टेस्ट देने पहुंचेंगे।

स्टेमिना बढ़ाने के लिए प्रतिबंधित दवाओं का प्रयोग करने का कोई मामला सामने नहीं आया है। युवाओं से अपील है कि ऐसी दवाओं का सेवन ना करें, जो उनके जीवन और भविष्य को बर्बाद करें।

Next Story
Top