Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस का टिकट पाने के लिए भरना होगा तीन पेज का फार्म, इसके बाद ही बनाए जाएंगे प्रत्याशी

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के लिए टिकट (Ticket) बांटने का नया तरीका निकाला है। चुनाव लड़ने (Contest) के लिए टिकट के इच्छुक दावेदार आवेदन पत्र (Application Form) के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र के जरिए कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आवंटित होंगे टिकटTickets to contest Elections will be Distributed through Application from for Haryana Assembly Elections

हरियाणा चुनाव में सभी राजनीतिक दल अपने नेताओं की नाराजगी का खास ध्यान रख रहे हैं। वह पूरी तरह से कोशिशों में लगें हैं कि किसी भी तरह पार्टी का कोई नेता नाराज होकर पार्टी के खिलाफ न जाए। चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की टिकट को लेकर अक्सर नेताओं के मन में पार्टी के प्रति खटास आ जाती है।

कांग्रेस से चुनाव लड़ने के लिए टिकट (Congress Ticket) की मांग कई नेताओं की ओर से आ चुकी है। इस स्थिति में नेताओं की नाराजगी से बचने के लिए कांग्रेस की नई प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले दावेदारों से आवेदन मांगे हैं। कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किया गया यह आवेदन पत्र तीन पन्नों का है।


इसके जरिए जो भी व्यक्ति पार्टी के टिकट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) लड़ना चाहता है आवेदन कर सकता है। आवेदन करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को पार्टी के लिए किए गए अपने कामों का विवरण देना होगा। उसी के आधार पर पार्टी टिकट देने के संबंध में विचार करेगी।

इससे कांग्रेस को यह भी फायदा होगा कि जिन लोगों ने अभी तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता नहीं ली है, वह भी आवेदन करने के लिए पर्टी में शामिल होना चाहेंगे। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि टिकट का आवेदन करने के लिए यह अनिवार्य है कि आवेदनकर्ता पार्टी का सदस्य हो।

Next Story
Top