Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमित शाह का कांग्रेस पर वार, कहा- पिछड़े वर्ग के विकास में रोड़े अटकाती है

शाह ने कहा कि कांग्रेस चाहे लाख प्रयास कर ले लेकिन बिल दोनों सदनों से पास होगा।

अमित शाह का कांग्रेस पर वार, कहा- पिछड़े वर्ग के विकास में रोड़े अटकाती है
X

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज रोहतक में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अमित शाह देशभर में 110 दिन के दौरे पर हैं जिसके तहत वो तीन दिन के लिए हरियाणा प्रदेश के दौरे पर हैं। शाह ने कहा कि भाजपा ने तीन साल में 50 ऐसे बड़े काम किए हैं जो ऐतिहासिक हैं।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने प्रणव दा को लिखा भावुक पत्र, मिला ये जवाब

अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने एक प्रयास किया कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा मिले और इसके लिए संविधान संशोधन और बिल भी लाया गया जो की लोकसभा में पारित हो गया लेकिन कांग्रेस ने राज्यसभा में एक ऐसा संशोधन रखा जिसे अगर किया जाय तो पूरा बिल कानूनी पचड़े में पड़ जाए लेकिन फिर भी कांग्रेस ने जानबूझकर बिल को गिरा दिया।

इसे भी पढ़ें: चीन ने किया मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी मानने से इनकार, लगाया वीटो

शाह ने कहा 1955 से लेकर आजतक देश का पिछड़ा वर्ग का नागरिक जिस सम्मान के लिए तरस रहा था उस सम्मान से वो थोड़े और वक्त तक महरूम रहेगा। शाह ने कहा कि आज जो अपर हाउस में हुआ उससे कांग्रेस की पिछड़ा वर्ग विरोधी मानसिकता का पता चलता है।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट से कांग्रेस को झटका, राज्यसभा चुनाव में नोटा पर रोक से इंकार

शाह ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के कल्याण की बात करने से कल्याण नहीं होता उसके लिए ठोस कदम उठाने पड़ते हैं लेकिन कांग्रेस कुछ नहीं करती और न ही जो करना चाहता है उसका समर्थन करती है, कांग्रेस हमेशा रोड़े अटकाती है। शाह ने कहा कि कांग्रेस चाहे लाख प्रयास कर ले लेकिन बिल दोनों सदनों से पास होगा और कानून बनकर रहेगा।

इसे भी पढ़ें: हरिभूमि मैराथन: दौडें और जीतें 4 लाख का इनाम

उन्होंने कहा कि इतने सालों तक कांग्रेस ने पिछड़े वर्ग के लिए कुछ नहीं किया लेकिन जब भाजपा ने कुछ करना चाहा तो कांग्रेस ने रोड़े अटकाए। अमित शाह ने कहा कि प्रवर समीती के सदस्यों ने बताया था कि राज्यसभा में संशोधन रखने से बिल पचड़े में पड़ जाएगा लेकिन फिर भी कांग्रेस ने रोड़े अटकाए। शाह ने कहा कि आज पूरा देश जान गया है कि कांग्रेस पिछड़े वर्ग का कल्याण नहीं चाहती।

इसे भी पढ़ें: एक सीट का मुकाबला नहीं, दिल्ली पाने या खोने की जंग है बवाना की टक्कर

अमित शाह ने कहा कि पूरे विश्व में पाकिस्तान को अलग-थलग करने का काम मोदी सरकार ने किया है। आतंकवाद के मुद्दे पर आज पूरा विश्व भारत के साथ है। काले धन पर बोलते हुए शाह ने कहा कि कालेधन पर श्रेणीबद्ध कठोर कार्यवाही और राजनीतिक फंडिंग में सुचिता लाने का काम भी नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story