Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेवाड़ी गैंगरेप केस: तीनों आरोपियों की हुई पहचान, मुख्य आरोपी निकला सेना का जवान

हरियाणा के रेवाड़ी में 19 साल की लड़की से हुए गैंगरेप मामले में राज्य प्रशासन के साथ-साथ पुलिस महकमा भी एक्शन में आ गया है। पुलिस ने 3 आरोपियों की पहचान कर ली है और जल्द ही गिरफ्तारियों का दावा भी किया है।

रेवाड़ी गैंगरेप केस: तीनों आरोपियों की हुई पहचान, मुख्य आरोपी निकला सेना का जवान
X

हरियाणा के रेवाड़ी में 19 साल की लड़की से हुए गैंगरेप मामले में राज्य प्रशासन के साथ-साथ पुलिस महकमा भी एक्शन में आ गया है। पुलिस ने 3 आरोपियों की पहचान कर ली है और जल्द ही गिरफ्तारियों का दावा भी किया है।

पुलिस ने तीनों मुख्य आरोपियों की तस्वीरें भी जारी की हैं। केस की जांच में जुटी एसआईटी पहले ही आरोपियों से जुड़ा सुराग देने वाले को 1 लाख रुपए इनाम देने का ऐलान कर चुकी है।

रेप की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने मामले से जुड़ी नई जानकारी देते हुए बताया है कि मुख्य आरोपी सेना का जवान है,जिसकी पोस्टिंग राजस्थान में है। उसका नाम पंकज फौजी बताया जा रहा है,जो फिलहाल छुट्टी पर था।

इसे भी पढ़ें- 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 300+ सीटें मिलेगी: रामदास अठावले

डीजीपी बोले-जल्द होंगी कुछ गिरफ्तारियां

मामले पर हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने बताया कि पुलिस अपनी पूरी कोशिश कर रही है और जल्द ही कामयाबी मिल सकती हैं। उन्होंने कहा,केस रजिस्टर कर लिया गया है।

3 आरोपियों की पहचान भी हो चुकी है। इनमें से एक आर्मी में कार्यरत है। हम उसके खिलाफ वॉरंट जारी कर रहे हैं। जल्द ही कुछ गिरफ्तारियां होंगी। रेवाड़ी एडीजी इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

मामले में पुलिस ने किसी तरह की कोई लापरवाही बरती गई है, यह भी देखा जाएगा। शनिवार को एसआईटी की टीम युवती द्वारा बताए गए घटनास्थल पर भी पहुंची थी।

सेना ने दिया मदद का भरोसा

भारतीय सेना की दक्षिण-पश्चिम कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मेथसन ने शनिवार को कहा कि रेवाड़ी बलात्कार कांड में अगर कोई सैन्यकर्मी संलिप्त पाया जाता है तो सेना आरोपी को सजा दिलवाने में मदद करेगी।

इसे भी पढ़ें- ईंधन के बढ़ते दाम और रुपए की गिरती कीमत से सरकार और भाजपा चिंतित: अमित शाह

गत बुधवार को हुआ था लड़की से गैंगरेप

19 साल की लड़की के साथ बीते बुधवार को गैंगरेप का मामला सामने आया था। उस वक्त वह कोचिंग सेंटर से घर लौट रही थी। उसी समय बस अड्डे से पंकज और मनीष नाम के दो युवकों ने युवती को लिफ्ट देने के बहाने अगवा कर लिया था।

आरोपी युवती के गांव के ही रहने वाले थे। इसलिए वह उन्हें जानती थी। आरोपी युवती को लिफ्ट देकर उसे एक सुनसान स्थान पर ले गए जहां उसे नशीला पेय पदार्थ पिलाकर उससे सामूहिक बलात्कार किया।

तीसरे आरोपी का नाम नीशू बताया जा रहा है। मामले पर लड़की के पिता ने कहा था कि हो सकता है आठ से 10 लोगों ने उससे बलात्कार किया हो।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप

इस मामले से संबंधित शिकायत महेंद्रगढ़ जिले में लिखवाई गई थी। शुरुआत में पुलिस की लापरवाही की बात भी सामने आई थी। कहा गया कि पुलिस ने शिकायत दर्ज करने में 24 घंटों से ज्यादा की देरी की थी, जिसकी वजह से आरोपियों को फरार होने में मदद मिली।

भाजपा विधायक बोलीं, बेरोजगारी की वजह से रेप हो रहे

हरियाणा के उचना कलां से भाजपा विधायक प्रेमलता ने रेवाड़ी गैंगरेप मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बेरोजगारी की वजह से लोग कुंठित हैं और इस तरह के अपराध को अंजाम दे रहे हैं।

एक कार्यक्रम के दौरान एक सवाल के जवाब में भाजपा विधायक प्रेमलता ने कहा, जिन युवाओं के पास रोजगार नहीं है,वह कुंठित हो रहे हैं और इस तरह के अपराध कर रहे हैं। ऐसा कहकर एक तरह से उन्होंने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए जो पहले ही बेरोजगारी के लिए लगातार विपक्ष के निशाने पर है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story