Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

AJL मामलाः पंचकूला की स्पेशल CBI कोर्ट में पेश हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मोतीलाल बोरा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा बुधवार की दोपहर पंचकूला की सीबीआई स्पेशल कोर्ट पहुंचे। हुड्डा एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड को भूमि आवंटन के मामले में कोर्ट में हाजिर होने के आदेश दिए गए थे।

AJL मामलाः पंचकूला की स्पेशल CBI कोर्ट में पेश हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मोतीलाल बोरा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा बुधवार की दोपहर पंचकूला की सीबीआई स्पेशल कोर्ट पहुंचे। हुड्डा एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (AJL) को भूमि आवंटन और मानेसर जमीन आवंटन घोटाला मामले में कोर्ट में हाजिर होने के आदेश दिए गए थे। पूर्व मुख्यमंत्री के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा और अन्य भी इस मामले में कोर्ट में पेश हुए। मानेसर भूमि घोटाले मामले में कोर्ट 20 फरवरी और एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड के मामले में 5 मार्च को सुनवाई करेगा।

गौरतलब है कि सीबीआई ने बीते पच्चीस जनवरी को भूमि घोटाले के मामले में दिल्ली और एनसीआर में तीस ठिकानों पर छापे मारे थे। इसके अलावा जांच एजेंसी ने भूमि आवंटन में कथित अनियमितताओं को लेकर हुड्डा के खिलाफ एक नया केस दर्ज किया। एजेएल को भूमि आवंटन के मामले में सीबीआई कोर्ट ने गत तीन जनवरी को हुड्डा और वोरा को जमानत दी।
सीबीआई का आरोप है कि इस घोटाले से गुरुग्राम में किसानों को करीब 1500 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। पिछले साल जमीन घोटाले के मामले में सीबीआई ने हुड्डा और 33 अन्य लोगों के खिलाफ 80 पेजों का आरोप पत्र दायर किया था।
हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने मई 2016 में हुड्डा और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुड्डा) में काम कर रहे चार अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार और 2005 में एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड को जमीन को फिर से आवंटित करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी। जब ये कथित भ्रष्टाचार हुआ तब सीएम हुड्डा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भी थे।
Next Story
Share it
Top